वर्ल्ड में 700,000 से भी ज्यादा केस के साथ कोरोना वायरस पूरे विश्व के लिए बहुत गंबीर समस्या बन गया है और इंडिया में इस से अलग नहीं है। इंडिया में लोकडाउन के चलते काफी बेसिक सर्विस को काफी सीमित समय के लिए ही इस्तेमाल के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा है।

भारतीय सरकार के कुछ कदमों के चलते यूजर को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। सरकार ने डिलीवरी सर्विसों को चलते रहने की

आज्ञा दे दी है जिस वजह से Big Bazaar, BB आदि यूजर को उनके घर तक जरुरी समान पहुचने में समर्थ है।

तो अगर आप इस समय ग्रोसरी खरीदना चाहते है और Delhi-NCR में डिलीवरी ऑप्शन देख रहे है तो यह रहे कुछ बेहतरीन विकल्प जिनके साथ आप आसानी से घर बैठे शौपिंग कर सकते है:

1. Big Bazaar

बिग बाज़ार ने लगभग सभी बड़े शेहरो के लिए डोर-स्टेप डिलीवरी शुरू करने की घोषणा कर दी है। अलग- अलग शहरों के लिए कंपनी ने अलग-अलग फोन नंबरों की व्यवस्था की है। इन् नंबरों पर आप कॉल या व्हाट्सएप्प के जरिये समान आर्डर कर सकते है।

इसके अलावा कुछ अन्य शहर जैसे की मुंबई, बेंगलुरु, आगरा और पटना के लिए भी यह सर्विस शुरू की गयी है जिनके नंबर आप Big Bazaar के ट्विटर पेज से देख सकते है।

2. BB Daily

बिग बास्केट डेली ने डेल्ही NCR में मिल्क की सप्लाई को शुरू कर दिया है पर गुड्स की डिलीवरी में रोक की वजह से अभी अन्य सर्विस होल्ड पर डाल दी गयी है जो जल्द से जल्द शुरू की जाएगी। कंपनी सरकार से साथ काम कर रही है ताकि अन्य सेवा भी जल्द से जल्द शुरू की जा सके।

3. Easyday Club

EasyDay अपनी वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन आर्डर को एक्सेप्ट कर रहे है लेकिन इसके लिए आपको 1-साल की क्लब मेम्बरशिप खरीदनी पड़ेगी जिसकी कीमत 999 रुपए रखी गयी है। मेम्बरशिप के फायदे के तौर पर आपको 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा।

Delhi-NCR के मेम्बरों के लिए एप्लीकेशन भी पेश की गयी है तो अगर आप क्लब मेम्बर है तब आसानी से आप समान को ऑनलाइन आर्डर कर सकते है।

4. Grofers

Grofers को अभी ऑनलाइन उथल-पुथल की वजह से थोडा पीछे नज़र आती है। यूजर एप्लीकेशन के तहत अपने फोन नंबर और सिटी डिटेल्स को ग्रोफर-सर्वे फॉर्म में भर कर सबमिट कर सकते है। इसके बाद आपको SMS के जरिये मेसेज दिया जायेगा की कब से आर्डर लेने शुरू किये जायेंगे।

5. Spencer’s Stores

Spencer Store delhi-ncr में ऑनलाइन डिलीवरी दे रहे है। अभी के लिए डिलीवरी कुछ समय के लिए रुकी हुई है लेकिन सिस्टम जल्द ही शुरू हो जायेगा ताकि डिलीवरी सर्विस को फिर से शुरू किया जा सके। अभी के लिए आप अपने आर्डर को सबमिट कर सकते है ताकि सर्विस शुरू होने पर आपको डिलीवरी जल्द से जल्द मिल सके।

6. Amazon और Flipkart

Amazon और Flipkart भी Delhi और NCR की लोकल अथॉरिटीज के सम्पर्क में है ताकि जल्द से जल्द अपमी ग्रोसरी डिलीवरी सर्विस को वापस शुरू किया जा सके। ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार पुलिस भी अब डिलीवरी के लिए स्पेशल पास बनाने शुरू कर रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here