अमेरिका के सेन होज में आज से ऐपल वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस की शुरुआत होने जा रही है। एप्पल द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाने वाली यह डेवेलपर कॉन्फ्रेंस आज भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे से शुरू होगी जो की तीन दिन तक चलेगी । हर बार की तरह इस बार भी एप्पल द्वारा कई बड़े एलान इस कॉन्फ्रेंस में किये जाना प्रस्तावित है।

यूँ तो इस आयोजन का सीधा प्रसारण दुनिया भर में किया जाएगा। फिर भी केवल चुनिंदा डिवाइस ही हैं जिन पर जिन पर इस कॉन्फ्रेंस को देखा जा सकता है। मैकबुक में सफारी ब्राउजर और Windows 10 में Edge पर इसे देखा जा सकता है।


उम्मीद है कि इस आयोजन में iOS, मैक OS और Watch OS के नए वर्जन का ऐलान किया जाएगा, ख़ास बात यह है कि इस बार iPhone की 10वीं सालगिरह भी है, तो ये आयोजन और भी ख़ास हो सकता है। एप्पल उपयोगकर्ताओं के लिए खुशखबरी यह है कि कम्पनी नए ऑपरेटिंग सिस्टम का ऐलान कर सकती है, इसके अलावा एप्पल द्वारा iOS 11 में फाइल मैनेजर दिए जाने का एलान भी किया जा सकता है. क्योंकि कुछ लोगों द्वारा ऐप स्टोर में एप्पल का फाइल नाम का ऐप देखा गया है। इसके अलावा यूजर इंटरफेस में अपडेटेड डार्क मोड मिलने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें: Yu Yureka Black बनाम Xiaomi Redmi 4: कौन है बेहतर आइये जानें

माना जा रहा है कि कम्पनी द्वारा iPad और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐसिस्टेंट सीरी पर आधारित एक स्मार्ट स्पीकर भी लांच किया जा सकता है। इसके साथ ही नए iPad Pro और MacBook Pro भी पेश किए जा सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here