आखिरकार एप्पल ने आज साफ कर ही दिया कि लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन यानी कि iPhone 11 सीरीज को कब लांच किया जाएगा। आईफ़ोन 11 सीरीज से जुड़ी लीक्स और अफवाहें हाल ही में इंटरनेट पर देखी गयी है। अब एप्पल के अनुसार 10 सितम्बर को कैलिफ़ोर्निया में एक इवेंट का आयोजन किया जाएगा जहां नए iPhone और Watch से जुड़ी सभी खबरें साफ हो जाएंगी।

एप्पल ने इवेंट के मीडिया इनवाइट भेजने भी शुरू कर दिए है जिनपर “By Innovation Only” टैग लाइन लिखी गयी है। अभी इनवाइट से यह साफ नही होता है कि कंपनी कौन से डिवाइस लांच करेगी लेकिन उम्मीद के अनुरूप यह लेटेस्ट आईफोन ही देखने को मिलेंगे।

Apple iPhone 11 के आपेक्षित फीचर

हाल ही में सामने आई जानकारी के अनुसार, नए आईफ़ोन में आपको स्क्वायर शेप में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखजे को मिल सकता है। इस कैमरा सेटअप में अल्ट्रा-वाइड-सेंसर दिया जा सकता है जो एक साथ 3 इमेज क्लिक करके उनको AI की मदद से वक आकर्षक आउटपुट देने में सक्षम होगा।

इसके अलावा फोन में आपको रिवर्स चार्जिंग, OLED डिस्प्ले, A13 प्रोसेसर, बेहतर IP रेटिंग भी मिल सकती है।

एप्पल के आईफोन के साथ यहां पर लेटेस्ट नेक्स्ट जेनरेशन Apple Watch 5 भी लांच की जा सकती है। रिपोर्ट्स की माने तो इस बार वॉच का टाइटेनियम और सिरेमिक वैरिएंट तथा OLED डिस्प्ले जैसे लेटेस्ट फीचर भी दिए जा सकते है।

उम्मीद तो यह भी है एप्पल इस लांच इवेंट में नया iPad Pro और साइज में बड़ा MacBook Pro भी पेश कर सकती है या इसी महीने किसी और इवेंट के तहत इनको लांच किया जा सकता है।

एप्पल इवेंट 10 सितम्बर को सुबह 10 बजे PT (10:30 PM IST) पर शुरू होगा जो स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जाएगा। हमेशा की तरह कंपनी इस इवेंट की लाइव स्ट्रीम भी उपलब्ध करवाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here