Realme के 64MP क्वैड कैमरा टेक्नोलॉजी को 8 अगस्त के दिन पेश करने की घोषणा के बाद, Xioami ने भी आज अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साफ़ कर दिया है की 7 अगस्त को कंपनी चाइना में ” Future of image Technology” इवेंट का आयोजन कर रही है जिसमे पिछले महीने टीज़ की गयी 64MP कैमरा टेक्नोलॉजी को लांच किया जा सकता है। शाओमी से उम्मीद है की यह Meitu के साथ कुछ एक्स्ट्रा AI इमेज टेक्नोलॉजी  एक्सक्लूसिव पेटेंट के साथ इसको पेश कर सकती है।

कंपनी ने पहले भी साफ़ किया था की 64MP फोन में क्वैड रियर कैमरा सेटअप दिया जायेगा जिसके द्वारा क्लिक की गयी इमेज का साइज़ 20MB से ज्यादा भी हो सकता है जो 8K TV पर भी बेहतरीन रेज़ोलुशन के साथ देखी जा सकती है।

Redmi 64MP camera sample

जैसा की आप इमेज में देख सकते है यहाँ पर 64MP के साथ एक बिल्ली को इमेज दिखाई गयी है जिसके साइड में उसकी आँख को ज़ूम करके दिखाया गया है जो बेहतर डिटेल्स के साथ मिलती है। उम्मीद है की 64MP के साथ कंपनी आगामी Redmi Note 8 Pro, Mi Mix 4 या किसी नयी सीरीज को लांच कर सकती है।

64MP सेंसर के फीचर

Samsung GW1 64MP sensorजहाँ तक टेक्नोलॉजी की बात करे तो यह Samsung ISOCELL Bright GW1 sensor ही 64MP सपोर्ट के साथ आता है। यह सेंसर 16MP की इमेज पिक्सेल-बिन्निंग टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के साथ प्रदान करती है साथ ही अच्छी रौशनी में 64MP की सुपर इमेज भी देने में सक्षम है। इसमें आपको बेहतर नॉइज़ रिडक्शन, कलर एक्यूरेसी और फेज-डिटेक्शन ऑटो-फोकस का सपोर्ट मिलता है।

स्मार्टफोन का कैमरा हाल ही में DSLR परफॉरमेंस के काफी करीब आया है। कुछ दिनों ही में 48MP रियर कैमरा तथा 32MP फ्रंट कैमरा मार्किट में लेटेस्ट ट्रेंड के तौर पर अब काफी देखने को मिलते है। काफी स्मार्टफोन इस ट्रेंड की और जाते हुए दिखाई देते है लेकिन कुछ ब्रांड अब मेगा-पिक्सेल के नंबर को बढ़ाते हुए खुद को सबसे आगे दिखाई की कोशिश कर रहे है और शायद शाओमी 64MP वाले स्मार्टफोन को पेश करने वाली सबसे पहली कंपनी भी साबित हो सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here