इस हफ्ते की शुरुआत में ही Realme ने  यह साफ़ किया था की वो जल्द ही 64MP क्वैड कैमरा सेटअप के साथ अपना पहला स्मार्टफोन लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है जिसके लिए कंपनी 7 अगस्त को इंडिया में 64MP कैमरा टेक्नोलॉजी को शो-केस करने के लिए के इवेंट का भी आयोजन करने वाली है। इसी क्रम में Realme चीन में अपना 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन 15 अगस्त को लॉन्च करेगा।

अभी के लिए कंपनी ने कोई और जानकरी साझा नहीं की है। तो चलिए नज़र डालते है की क्या हो सकता है इस फोन में खास?

यह भी पढ़िए: Realme X रिव्यु : प्रीमियम डिजाईन एंड फीचर अंडर 20,000?

Realme करेगा Realme 5 को लांच?

अगर अफवाहों और Realme के CEO माधव सेठ के ट्विटर हैंडल के हिसाब से जो संकेत मिलते है वो यही इशारा करते है की कंपनी 15 अगस्त को चीन में जो स्मार्टफोन लांच करने वाली है वो Realme 5 या Realme 5 Pro हो सकता है। अभी ये साफ़ नहीं हुआ है की कंपनी इंडिया में इवेंट के स्मार्टफोन लांच करेगी या सिर्फ टेक्नोलॉजी को दिखाया जायेगा।

realme 64MP camera leaked invite

सैमसंग का यह लेटेस्ट 64MP GW1 सेंसर भी मार्किट में उपलब्ध 48MP सेंसर की ही तरह काम करता है। पिक्सेल बिन्निंग टेक्नोलॉजी के साथ आपको यहाँ पर 16MP रेज़ोलुशन इमेज और भी बेहतर शार्प डिटेल्स और वाइड डायनामिक रेंज के साथ मिलती है, ख़ासतौर पर आउटडोर लाइटिंग में।

सिर्फ Realme ही नहीं बल्कि Xiaomi और Samsung भी 64MP कैमरा फोन पर काम कर रहे है। 48MP कैमरा सेंसर की कमियाबी को देखते हुए 64MP के साथ फोटोग्राफी लेवल को और ऊपर ले जाया जायेगा।

यह भी पढ़िए: Galaxy Tab S6 स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट, ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर और S-पेन के साथ लांच

पिछले महीने Realme ने अपने लेटेस्ट Realme X स्मार्टफोन को Sony 48MP IMX586 सेंसर के साथ लांच किया गया है और अब कंपनी के CEO के अनुसार Realme 5 में आपको स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ आपको 64MP का क्वैड कैमरा सेटअप मिल सकता है।

फिलहाल इस स्मार्टफोन के बारे और किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस फोन का डिजाइन कैसा होगा। क्या कंपनी इस फोन को नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च करेगी या फिर इसमें हाल में ही लॉन्च किए Realme X की तरह पॉप-अप सेल्फी कैमरा मैकेनिज्म दे सकती है। हालांक कंपनी इस स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले भी दे सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here