इस साल Realme ने एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन पेश किये है जिसमे पहला पॉप-अप कैमरा फोन Realme X भी शामिल है। पिछले महीने फोन लांच करने के बाद एक बाद फिर Realme अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को लांच करने के लिए पूरी तरह तैयर है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart ने टीजर जारी करते हुए बताया है कि कंपनी 20 अगस्त को Realme 5 सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ये इवेंट दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा। तो चलिए नज़र डालते है फोन के स्पेसिफिकेशन पर:

यह भी पढ़िए: Smartprix एक्सक्लूसिव: Xiaomi Mi A3 होगा 23 अगस्त को इंडिया में लांच

Realme 5 और Realme 5 Pro की स्पेसिफिकेशन

Realme 5 और Realme 5 Pro की बात करें तो ये दोनों स्मार्टफोन Realme 3 और Realme 3 Pro के अपग्रेडेड वर्ज़न हैं जिन्हें 2019 की शुरुआत में ही लॉन्च किया गया था। इन दोनों फ़ोनों की खासियत होगी इनका क्वैड कैमरा सेटअप जो पिछले ड्यूल कैमरा सेटअप की तुलना में एक काफी बड़ा अपडेट कहा जा सकता है।

अभी हाल ही में कंपनी ने अपने 64MP कैमरा सेंसर टेक्नोलॉजी को शो-केस करने के साथ-साथ फोन भी दिखाया था जिसके बारे में अभी कोई खास जानकरी तो सामने नहीं आई है लेकिन हम उम्मीद कर सकते है की Realme 5 में क्वैड कैमरा हो तो Realme 5 Pro में आपको 64MP प्राइमरी सेंसर वाला क्वैड कैमरा सेटअप देखने के लिए मिल सकता है।

Flipkart में कुछ डिटेल्स सामने आई हैं जिनके मुताबिक स्मार्टफोन का प्राइमेरी कैमरा सेंसर वाइड एंगल अपर्चर के साथ आएगा। इसके साथ ही यह लो-लाइट कंडीशन में भी बेहतरीन फोटो क्लिक करेगा। इस स्मार्टफोन का सेंकंडरी कैमरा सेंसर अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ आएगा। तीसरा सेंसर मैक्रो लेंस के साथ आएगा वहीं चौथा डेप्थ सेंसर होगा।

अगर डिस्प्ले की बात करे तो यहाँ आपको वाटर -ड्राप नौच देखने को मिल सकती है जबकि कंपनी AMOLED डिस्प्ले का भी इस्तेमाल कर सकती है। इन स्मार्टफोन की कीमतें क्या होंगी फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इन्हें 20,000 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here