Xiaomi ने आज इंडियन मार्किट में अपने Mi Tv Horizon Edition को लांच कर दिया है। नए स्मार्टटीवी को 32 इंच और 42 इंच की स्क्रीन साइज़ के साथ पेश किया है। टीवी में आपको 5,000 से भी ज्यादा एप्लीकेशनों वाले Google Play Store के सपोर्ट के साथ एंड्राइड सोफ्त्वरे दिया गया है। TV में आपको ख़ास तौर पर अलग डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है तो चलिए नज़र डालते है डिवाइस के फीचर और स्पेसिफिकेशन पर:

Mi TV 4A Horizon Edition  फीचर

जैसा की पहले ही बता चुके है यहाँ 43 इंच @1080p डिस्प्ले और 32 इंच @720p पैनल का इस्तेमाल किया है। दोनों ही मॉडल काफी पतले बेज़ेल के साथ आते है जिनका डी ऑफ़ व्यू 178 डिग्री है। शाओमी ने यहाँ हाई कंट्रास्ट, कलर कैलिब्रेशन और क्लोर रिप्रोडक्शन का भी जिक्र किया है जो Vivid Picture Engine के इस्तेमाल से और भी बेहतर मिलते है। नीचे की तरफ आपको Mi की ब्रांडिंग दी गयी है। ऑडियो के लिए यहाँ 20W के स्पीकर का इस्तेमाल किया गया है।

शाओमी के अनुसार स्क्रीन सिर्फ 10 सेकंड में बूट हो जाती है जिसको कंपनी ने क्विक वेक के नाम से पेश किया है।

Mi TV Horizon Edition में एंड्राइड 9 OS का Patch Wall के साथ इस्तेमाल किया गया है। सॉफ्टवेयर को काफी अच्छे से 23 कंटेंट पार्टनर्स के साथ कस्टमाइज किया गया है। टीवी में बिल्ट इन वौइस् सर्च का सपोर्ट भी दिया है। यहाँ लाइव स्पोर्ट्स मोड, किड्स मोड, पैरेंटल कंट्रोल, क्रोमकास्ट का विकल्प भी दिया है।

टीवी रिमोट में डेडिकेटेड Netflix, Prime Video और गूगल अस्सिस्टेंट का बटन दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर आपको यहाँ 3 HDMI पोर्ट, 2 USB पोर्ट और हैडफ़ोन जैक भी दिया गया है।

Xiaomi Mi TV 4A Horizon Edition की कीमत और उपलब्धता

Mi TV 4A 32 इंच की कीमत सिर्फ 13,499 रुपए रखी गयी है और यह डिवाइस Mi.com, flipkart और Mi Homes पर 11 सितमबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 43-इंच मॉडल को सिर्फ 22,499 रुपए के साथ Amazon India पर पेश किया गया है जिसको आप 15 सितम्बर से खरीद सकते है। दोनों ही मॉडल जल्द ही ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध होंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here