Mi Notebook 14 और Mi Notebook 14 Horizon Edition हुए इंडिया में लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Xiaomi ने आज इंडियन मार्किट में अपना पहला लैपटॉप लांच कर दिया है। Mi Notebook 14 और Notebook 14 Horizon Edition दोनों ही लैपटॉप इंडिया में ग्लोबली लांच किये गये है जो अभी चीन में भी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

स्मार्टफोन और स्मार्टटीवी के बाद कंपनी अब इंडिया में Asus, Lenovo, HP, Dell जैसे लैपटॉप ब्रांड्स को कड़ी टक्कर देने के लिए अपनी लैपटॉप लाइनअप को लांच कर रही है तो चलिए नज़र डालते है इस दोनों ही लैपटॉपों के फीचरों पर:

Mi NoteBook 14 Horizon Edition के फीचर

तो पहले बात करते है Mi Notebook 14 के Horizon Edition की। यह लैपटॉप आपको एल्युमीनियम और मैग्नीशियम अलॉय के मेटल चेसी के साथ मिलता है।

Mi Horizon लैपटॉप में आपको 13-इंच की लैपटॉप बॉडी में 14-इंच की FHD डिस्प्ले दी गयी है। डिस्प्ले के चारों तरफ आपको सिर्फ 3mm का पतला बेज़ेल दिया गया है।यही डिस्प्ले कंपनी ने Horizon Display के नाम से पेश की है।

शाओमी के अनुसार लैपटॉप की IPS पैनल यहाँ 91% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आती है जिसका व्यू-एंगल 178-डिग्री है। डिस्प्ले आपको 60Hz रिफ्रेश रेट और 1000:1 कंट्रास्ट रेश्यो और 250 निट्स ब्राइटनेस के साथ मिलती है।

Mi Horizon 14 Laptop की बॉडी सिर्फ 17.15mm मोटी है जिसका वजन सिर्फ 1.35 किलोग्राम है।

इंटरनल आइटम्स देखे तो शाओमी ने लैपटॉप में लेटेस्ट 10th जेन CometLake प्रोसेसर दिया है जिसके साथ आपको Nvidia GeForce MX350 GPU का सपोर्ट भी मिलता है। यह इंटेल प्रोसेसर 4.96Ghz तक की क्लॉक स्पीड को टर्बो बूस्ट मोड के जरिये प्राप्त कर सकता है।

शाओमी के अनुसार यह लैपटॉप प्रोडक्टिविटी, गेमिंग, डिजाइनिंग और एडिटिंग के अलावारोजाना के सभी टास्क आसानी से पुरे करने सक्षम है। लैपटॉप में आपको 8GB रैम के साथ 512GB की NVMe SSD स्टोरेज दी गयी है जो 3000MB/s की स्पीड से डाटा ट्रान्सफर करती है।

ये मी लैपटॉप 46Wh बैटरी के साथ आता है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 10 घंटे का बैटरी बैकअप देने में सक्षम है। लैपटॉप के साथ दिया चार्जर 65W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और बॉक्स के साथ में ही आता है। शाओमी के दावे के हिसाब से यह चार्जर लैपटॉप को 50% तक चार्ज सिर्फ 30 मिनट में कर देगा।

कनेक्टिविटी के लिए यहाँ ड्यूल बैंड WiFi, ब्लूटूथ 5, 2x USB 3.1 पोर्ट, 1x USB 2.0 पोर्ट के साथ एक ऑडियो जैक और Type C पोर्ट भी मिलते है। इसके साथ लैपटॉप में विंडो 10 होम एडिशन के साथ Office 365 भी मिलता है।

Mi Notebook 14 की कीमत और उपलब्धता

Xiaomi Mi Notebook 14 के बेस वरिएन्त की कीमत 41,999 रुपए रखी गयी है जबकि 512GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 44,999 रुपए है। लैपटॉप का टॉप मॉडल 512GB स्टोरेज और Nvidia GeForce MX250 मॉडल को 47,999 रुपए की कीमत पे लांच किया है।

Mi Notebook 14 Horizon Edition को i5 और i7 प्रोसेसर के साथ क्रमश: 54,999 रुपए और 59,999 रुपए की कीमत में पेश किये गये है।

Related Articles

Image54,999 रुपए की कीमत पर लॉन्च हुआ Motorola Edge 50 Ultra, क्या प्रतियोगिता में अपनी जगह बना पायेगा ?

Motorola Edge 50 सीरीज़ में तीसरा और सबसे प्रीमियम फ़ोन – Motorola Edge 50 Ultra, आज भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ है। इस फ़ोन को लेकर बाज़ार में पहले से काफी चर्चाएं, और कंपनी ने इसके AI और कैमरा फीचरों की जानकारी भी पहले ही दे दी है। इसमें आपको 50MP प्राइमरी कैमरा, 64MP कैमरा …

ImageXiaomi MI Notebook 14 IC हुआ वेबकैम और 10 जेन i5 प्रोसेसर के साथ लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi ने आज अपनी Mi Notebook 14 सीरीज के तहत एक नया लैपटॉप को लांच किया है। पेश किये गये Mi Notebook 14 IC में आपको वेबकैम मिलता है जो इसको पुराने मॉडलों से अलग करता है। लैपटॉप में आपको 10th जेन इंटेल कोर i5 और Nvida GeForce MX250 ग्राफ़िक्स मिलते है। Xiaomi Mi Notebook …

ImageRedmiBook लैपटॉप होगा इंडिया में 3 अगस्त को लांच

Redmibook के इंडिया लांच को टीज़ कर दिया गया है। Xioami ने मंगलवार को मीडिया इनवाइट को भी शेयर किया है। कंपनी ने ट्विटर पर साफ़ किया है की लैपटॉप 3 अगस्त को इंडिया में लांच कर दिया जायेगा। Xiaomi ने पिछले साल Mi नोटबुक रेंज के लॉन्च के साथ भारत में लैपटॉप सेगमेंट में …

ImageNothing Ear और Ear (a) भारत में हुए लॉन्च, जाने स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Nothing कंपनी ने अपने दो नए TWS इयरबड्स Ear और Ear (a) लॉन्च किए हैं। इन्हें कम्पनी द्वारा जापान के community update event में पेश किया गया था। पिछले साल लॉन्च हुए Ear(2) की सफलता के बाद EAR को 11mm ड्राइवर, स्टेक लेआउट, अच्छे वाइब्रेशन एम्प्लीट्यूड के साथ पेश किया गया है। जानते है, दोनों …

Imageलॉन्च से पहले लीक हुई CMF Phone 1 की भारत में संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन

काफी समय से CMF Phone 1 की जानकारी इंटरनेट पर वायरल हो रही थी, इस बीच इस फ़ोन से सम्बंधित कई डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए थे। पलहे लीक हुई जानकारी के अनुसार इसको Nothing Phone 2a के रिब्रांड के रूप में पेश किया जा सकता था, लेकिन फिर एक बार CMF Phone 1 रेंडर्स …

Discuss

Be the first to leave a comment.