शाओमी ने यह पहले से ही बता दिया है की वह मई महीने के अंत में एक लांच इवेंट का आयोजन करेगा जहाँ पर कंपनी द्वारा 2 से अधिक प्रोडक्ट लांच किये जायेंगे। यहाँ पूरी उम्मीद है की कंपनी यहाँ पर Mi 7 लांच करेगी जिसके साथ 8वी सालगिरह के दिन कंपनी Mi 8 को भी लांच कर सकती है। जिसके साथ कंपनी Mi Band 3 भी लांच कर सकता है।

लेकिन आज प्राप्त हुई ताज़ा जानकारी के अनुसार कंपनी पिछले साल लांच किये गये Mi Max 2 का अपग्रेड वर्जन Mi Max 3 भी जुलाई महीने में लांच कर सकती है। यह जानकारी कंपनी के सीईओ Lei Jun ने चीनी वेबसाइट Weibo पर दी है, जिसमे उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में यह कहा ही Mi Max 3 की लांच जुलाई महीने में तय हो सकती है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi 8 रिटेल बॉक्स की इमेज हुई लीक; हो सकता है 31 मई को लांच

Xiaomi Mi Max 3 के स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

पहले प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार Xiaomi Mi Max 3 में आपको 6.99-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी जा सकती है। प्रोसेसर के रूप में आपको यहाँ पर स्नैपड्रैगन 636 या स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 3GB रैम / 64GB इंटरनल स्टोरेज तथा 4GB रैम / 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है।

फोन से जुडी एक लीक में फोन के केस कवर की बात की गयी थी जिसके अनुसार फोन में Max 2 की ही तरह पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। उसके अलावा पीछे की तरफ आपको ड्यूल कैमरा सेटअप भी दिया जा सकता है जो वर्टीकल डायरेक्शन में दिया गया होगा। केस से एक और बात भी सामने आई है की फोन में 3.5mm ऑडियो जैक के साथ-साथ नीचे की तरफ आपको स्पीकर ग्रिल और USB टाइप-C भी दिया जा सकता है।

फोन में फ़ास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग की सुविधा वाली 5,500mAh की बैटरी दी जा सकती है। सॉफ्टवेयर के रूप में यह डिवाइस एंड्राइड ओरियो आधारित MIUI 9 पर रन करेगी।

यह भी पढ़िए: Nokia X6 जल्द हो सकता है इंडिया में लांच; CEO ने दिए संकेत

Xiaomi Mi Max 3 की कीमत और उपलब्धता

शाओमी द्वारा अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन पिछले दिनों प्राप्त हुए लीक में फोन की कीमत के बारे में भी बताया गया था। फोन के बेस वरिएन्त की कीमत लगभग 1699 युआन ( 16,842 रुपए) तय की जा सकती है। अभी फोन के चीन से बाहर लांच होने की कोई जानकरी सामने नहीं आई है और प्राप्त जानकारी भी लीक और अफवाहों पर ही आधारित है इसलिए पूरी स्पेसिफिकेशन के लिए हमको फोन के आधिकारिक लांच तक का इन्तजार करना पड़ेगा इसलिए बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here