इस हफ्ते के शुरुआत में HMD ग्लोबल ने अपने मिड-रेंज फोन Nokia X6 को चीन में लांच कर दिया है लेकिन कंपनी ने अभी फोन के ग्लोबल लांच के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। अब ताज़ा जानकारी के हिसाब से कंपनी ने फोन के ग्लोबल लांच करने के संकेत दिए है।

HMD ग्लोबल के CEO, Juho Sarvikas ने कल ट्विटर पर एक पोल की शुरुआत की है जहाँ उन्होंने नोकिया प्रशंसको से पूछा है की “क्या Nokia X6 को अन्य बाजारों में भी पेश करना चाहिए?”। इसी दौरान Nokia X6 का एक अन्य वरिएन्त ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया है जो फोन को बाहरी बाजारों में लांच करे जाने की अफवाहों को सच बनाता है।

भारत में नोकिया फ़ोनों को अभी तक मिली-जुली प्रतिकिया ही मिल रही है तो Nokia X6 का भारत में लांच होना इतना आसान नहीं है। अगर लांच होता है तो यह नोकिया का भारत में पहले नौच-युक्त डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन होगा।

यह भी पढ़िए: Oppo F7 के जुडी 13 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स और फीचर

Nokia X6 के स्पेसिफिकेशन

  • ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर
  • एंड्राइड ओरियो 8.1
  • रियर ड्यूल कैमरा सेटअप

Nokia X6 में आपको 5.8-इंच की FHD+ (2160X1080 पिक्सेल) 19:9 डिस्प्ले दी गयी थी। प्रोसेसर के रूप में 1.8GHz ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 के साथ 6GB रैम और 64GB तक इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गयी थी जिसको माइक्रोSD कार्ड द्वारा 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़िए: 10 बेहतरीन मोबाइल फोन जिनकी कीमत है 40,000 रुपए से कम

Nokia X6 एंड्राइड वन प्रोग्राम के साथ पेश किया गया था जिसमे क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट वाली 3000mAh की बैटरी भी दी गयी थी। फोटोग्राफी के लिए यहाँ पर 16PM + 5MP का रियर ड्यूल कैमरा तथा 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया था।

अन्य स्पेसिफिकेशन के रूप में Nokia X6 में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर,  4G VoLTE, WiFi 802.11 ac (2.4GHz + 5GHz), ब्लूटूथ 5, GPS + GLONASS, और USB Type-C की सुविधा भी दी गयी थी।

Nokia X6 की भारत में कीमत (आपेक्षित)

Nokia X6 को अगर भारत में लांच किया जाता है तो यह एक किफायती मिड-रेंज फोन के रूप में पेश किया जायेगा। चीन में X6 के टॉप वरिएन्त की कीमत 1699 युआन रखी गयी है जो भारतीय रूपए में लगभग 18,000 रुपए होती है। यह फोन आपको ब्लू, ब्लैक और सिल्वर कलर विकल्पों में प्राप्त होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here