शाओमी ने आज अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi Mix 2S के साथ अपने सबसे पहले गेमिंग लैपटॉप और Mi AI स्पीकर्स मिनी को शंघाई में लांच किया है। Mi के इस प्रीमियम 16GB रैम और 15.6- स्क्रीन वाले लैपटॉप की शुरूआती कीमत 5999 युआन है तथा टॉप-मॉडल की कीमत 8,999 युआन रखी गयी है। वही Mi AI स्पीकर मिनी की कीमत 169 युआन रखी गयी है।

अभी यह दोनों ही डिवाइस सिर्फ चीन में ही लांच किये गये है। शाओमी का यह पहला गेमिंग लैपटॉप है जो स्पेसिफिकेशन दी गयी है उससके हिसाब से यह प्रीमियम लैपटॉप सीधे-सीधे Asus, Acer और HP के गेमिंग लैपटॉप से टक्कर लेगा। वही लांच किया हुआ Mi AI स्पीकर मिनी अमेज़न के Echo Dot, गूगल Home Mini और एप्पल के HomePod से मुकाबला करेगा।

Xiaomi Mi गेमिंग लैपटॉप

शाओमी के इस गेमिंग लैपटॉप में 15.6-इंच की FHD डिस्प्ले (1920 x 1080) दी गयी है जिसका व्यू-एंगल 178-डिग्री तथा ब्राइटनेस 300nits तथा 81% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो है। लैपटॉप में आपको 6GB DDR5 रैम, 16GB DDR4 रैम, NVIDIA GeForce GTX 2060 GPU के साथ 7th जनरेशन Intel Core i7  प्रोसेसर दिया गया है।

 Mi Gaming Laptop

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi Mix 2S स्नैपड्रैगन 845 और Xaio A1 Assitant के साथ लांच

लैपटॉप का एक थोडा लो-वर्जन भी लांच किया गया है जिसमे आपको 4GB GDDR5 रैम, 8GB DDR4 रैम तथा 128GB SSD, NVIDIA GeForce GTX 1050Ti के साथ Intel Core i7 प्रोसेसर दिया गया है। दोनों की संस्करणों में 1TB हार्ड ड्राइव दी गयी है।

कनेक्टिविटी के लिए, Mi गेमिंग लैपटॉप में 4 USB 3.0 पोर्ट्स के साथ USB टाइप-C, HDMI 2.0, Ethernet और माइक्रोफोन तथा हैडफ़ोन जैक दिया हुआ है। यहाँ पर आपको 3-इन-वन मेमोरी कार्ड रीडर भी दिया गया है। प्रीमियम साउंड एक्सपीरियंस देने के लिए लैपटॉप में 2- 3W के Dolby Atmos और Hi-Res ऑडियो इंटीग्रेशन वाले स्पीकर्स दिए गये है।

Xiaomi Mi AI स्पीकर्स मिनी

शाओमी पिछले साल स्मार्ट स्पीकर के मार्किट में अपने Mi AI स्पीकर के साथ पेश हुआ था जिसकी कीमत 299 CYN (लगभग 2,800 रुपए ) रखी गयी थी।आज लांच किया गया Mi AI स्पीकर मिनी अपने पुराने साथी के थोडा सा कॉम्पैक्ट है और वौइस-कंट्रोल्ड, AI-युक्त डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट की तरह काम करेगा। इसके द्वारा हम शाओमी के स्मार्ट होम लाइनअप के अन्य प्रोडक्ट को भी कण्ट्रोल किया जा सकता है।

Xiaomi Mi AI Speaker Mini

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi 6X Tenaa पर देखा गया; भारत में हो सकता है Mi A2 नाम से लांच

डिजाईन की बात करे तो यह डिवाइस काफी कॉम्पैक्ट है और आपकी हथेली में आराम से आ सकता है। इमेज को देखने से साफ़ पता चलता है की स्पीकर्स में उपर की तरफ नेविगेशन बटन जैसे एक्टिवेट, प्ले, पॉज और नेक्स्ट दिए गये है। यह डिवाइस आपको अभी सिर्फ वाइट कलर में ही उपलब्ध होगी।

Mi AI स्पीकर मिनी आपको लगभग 35 लाख बुक्स और गाने सुन सकते है। इसके आलावा यूजर अपनी दिनचर्या, ट्रैफिक और रिमाइंडर भी लगा सकते है।

Xiaomi Mi गेमिंग लैपटॉप और Mi AI स्पीकर मिनी की कीमत और उपलब्धता

  • Xiaomi Mi गेमिंग लैपटॉप 8GB RAM /128GB SSD की कीमत – 5,999 CNY ( लगभग 62,000 रुपए )
  • Xiaomi Mi गेमिंग लैपटॉप 16GB RAM /256GB SSD की कीमत – 8,999 CNY ( लगभग 93,000 रुपए )
  • Xiaomi Mi AI स्पीकर मिनी की कीमत – 169 CNY ( लगभग 1,800 रुपए )

शाओमी द्वारा आज लांच की गयी दोनों ही डिवाइस के भारत में लांच होने से सम्बंधित अभी कोई आधिकारिक सुचना नहीं है। इसलिए अपडेट के लिए बने रहे!!!

ड्यूल कैमरा और 18:9 डिस्प्ले वाले सर्वश्रेष्ठ फ़ोन्स

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here