शाओमी लगातार ही सिर्फ इंडिया ही नहीं ग्लोबली स्मार्टफोन लांच कर रही है और कंपनी ने हाल ही में स्नैपड्रैगन 865 और 108MP प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ Mi 10 सीरीज को भी लांच किया है। इसके बावजूद भी शाओमी के सीईओ ली जून हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफार्म Weibo पर iPhone का इस्तेमाल करते हुए दिखाई पड़े।

Lei Jun ने Weibo पर अपनी पसंदीदा किताबों की इमेज को शेयर किया। इसके तुरंत बाद ही Mi Fans ने iPhone के इस्तेमाल की तरफ ध्यान दिया। ली जून शायद भूल गये थे की Weibo खुद की आपकी डिवाइस को डिटेक्ट कर लेती है। यही आटोमेटिक डिवाइस डिटेक्शन अपकमिंग डिवाइस की लीक को भी काफी हवा देती है।

हालाँकि तुरंत ही पोस्ट को डिलीट कर दिया गया और Xiaomi Mi 10 Pro के साथ दोबारा पोस्ट किया गया। वहीं शाओमी इंडस्ट्री इन्वेस्टमेंट डिपार्टेमेंट के पार्टनर, Pan Jiutang ने बताया कि कंपनी के अधिकारियों को दूसरे कंपनी के फोन ट्राई करने पड़ते हैं, जिससे वह भविष्य के लिए बेहतर प्लान बना सकें। कई बार कुछ अविष्कारों को कॉपी करके बेहतर बनाया जाता है।

इस से पहले Realme India के सीईओ माधव सेठ को भी कुछ महीने पहले आईफोन के इस्तेमाल करने पर कुछ इसी तरह की सफाई देते हुए देखा गया था। सिर्फ यही नहीं iPhone के इस्तेमाल को लेकर हुवावे फाउंडर, सीईओ और Meizu फॉर्मर वाईस प्रेसिडेंट को भी काफी ट्रोल किया गया था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here