रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो को भारतीय बाजार में लांच करने के बाद, शाओमी अब अपने नए स्मार्टफोन में ब्लैकशार्क टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके गेमिंग स्मार्टफोन के बाजार में शामिल होना चाह रही है। एक साथ दोनों कम्पनियाँ एक गेमिंग स्मार्टफ़ोन पर काम कर रही है जो Antutu पर देखा गया है। यहाँ उल्लेखनीय है कि शाओमी कंपनी में प्रमुख हिस्सेदारों में से एक है।(Read in English)

यह भी पढ़े: आगामी 2018 में 15,000 रुपए से कम कीमत में 7 बेहतरीन स्मार्टफोन

Antutu के अनुसार, ‘ब्लैकशार्क’ एक बहुत ही शानदार और पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन होगा। यह बेंचमार्क साइट से पता चला है की ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 चिपसेट के साथ आ सकता है। जिसके साथ-साथ आपको एड्रीनो 630 जीपीयू और 8GB रैम का विश्वसनीय कॉम्बिनेशन भी दिया जायेगा। Antutu पर उपस्थित स्पेसिफिकेशन से हम उम्मीद लगा सकते है की यह फ़ोन आपको 2160 x 1080 रेजोलुशन वाली FHD+ डिस्प्ले के साथ मिलेगा जिसके रिफ्रेश रेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

फ़ोन का थोड़ा नेगिटिव पॉइंट इसकी सिर्फ 32GB इंटरनल स्टोरेज होना हो सकता है। क्योकि गेमिंग फ़ोन में हम उम्मीद करते है की 64GB या 128GB इंटरनल स्टोरेज होनी चाहिए। उम्मीद कर सकते है की इसमें मेमोरी कार्ड स्लॉट भी दिया जा सकता है।

अधिकांश 2018 फ्लैगशिप स्मार्टफोनों की तरह, सॉफ्टवेयर के लिए एंड्राइड ओरेओ दिया जायेगा। ब्लैकशार्क टेक्नोलॉजी युक्त गेमिंग फ़ोन बेंचमार्क पर 2,70,680 स्कोर प्राप्त करता है जो काफी प्रभावशाली है। अगर हाल में लीक हुई जानकारी पर विश्वास करे तो MWC 2018 में लांच होने वाले सैमसंग गैलेक्सी S9+ की तुलना में भी काफी अच्छा Antutu स्कोर है।

कुछ रिपोर्ट के अनुसार इस डिवाइस में ‘एविएशन लेवल कूलिंग सिस्टम” को जगह दी जाएगी, लेकिन यह अभी काफी दूर की बात है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro Quick Review (In Hindi)

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here