Xiaomiने पहले ही 24 सितम्बर को चीन में एक इवेंट के आयोजन की पूरी तैयारी कर ली है जिसमे आपको mi MIx 4 5G के अलाव Xiaomi Mi 9 Pro भी देखने को मिलेगा। अब आज सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपने पहले 8K टीवी को भी इसी इवेंट में पेश करने की घोषणा कर दी है साथ ही इसका एक टीजर भी पेश किया है।

अभी हाल ही में कंपनी ने इंडियन मार्किट में भी अपनी 4K टीवी 65-इंच के बड़े साइज़ में अन्य स्मार्ट डिवाइसों के साथ पेश किये थे तो चलिए नज़ार डालते है इसके फीचरों पर:

यह भी पढ़िए: Redmi K20 Pro Exclusive Edition कल होगा स्नैपड्रैगन 855+ और 12GB रैम के साथ लांच

Xioami Mi TV 8K के फीचर

नयी Mi TV आपको 43-इंच, 55-इंच और 65-इंच के 3 अलग-अलग साइज़ में मिलते है जिस्न्मे से किसी में भी आप इतना बड़ा रेज़ोलुशन नहीं मिल सकता है। उम्मीद कर सकते है की 65-इंच की साइज़ इस रेज़ोलुशन के आ सकता है।  यह टीवी एलुमिनियम फ्रेम और काफी पतले बेज़ेल के साथ पेश किया जायेगे। पीछे की तरफ आपको कार्बन फाइबर मटेरियल का इस्तेमाल भी देखने को मिल सकता है।

24 सितम्बर को लांच होने से पहले इसके कुछ फीचर सामने आ सकते है।

क्या 8K टीवी एक अच्छा ऑप्शन है?

नए 8K ऑप्शन मार्किट में आज के समय में आसानी से दिखाई देते है लेकिन 8K कंटेंट काफी सीमित मात्रा में ही उपलब्ध है। Netflix, Prime Video और अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस अभी के लिए इस तरफ  जाती हुई नहीं दिखाई देती है।

लेकिन अगर आपके पास 8K कंटेंट है जैसे यू-ट्यूब विडियो, तेज़ स्पीड का इन्टरनेट, और बजट की कोई प्रॉब्लम नहीं है और आप 75-इंच स्क्रीन का टीवी खरीदना चाहते है तो आप 8K खरीद सकते है लेकिन काफी ज्यादा यूजर के लिए यह उतना भी कोई खास नहीं है।

अगर आप आज के समय में टीवी खरीद रहे है या अगले साल खरीदना चाहते है तो आपको 4K और HDR टीवी मॉडल को आराम से खरीद सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here