Xiaomi CEO Lei Jun ने अभी हाल ही में यह सुनिश्चित किया है की कंपनी आगामी 31 मई को चीन में एक इवेंट का आयोजन कर रही है जिसके तहत कंपनी एक से अधिक प्रोडक्ट लांच करेगी जिसमे Mi 8 आकर्षण का केंद्र रहेगा। लेकिन आज कंपनी के माध्यम से एक जानकारी सामने आई है की 31 मई को MIUI 10 को भी लांच किया जायेगा।

कंपनी ने पिछले साल लांच किये अपने MIUI 9 के समय यह दावा किया था की यह ‘लाइट जितना तेज़ है’ लेकिन MIUI 10 के लिए बनाये आधिकारिक पोस्टर में कंपनी ने लिखा है “लाइट से भी तेज़”, जो साफ़ जाहिर करता है की यह MIUI 9 से प्रदर्शन के मामले में काफी बेहतर होगा। लेकिन यह UI एंड्राइड 5.0 या इस से पुराने OS पर काम नहीं करेगी।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Mi Max 3 हो सकता है जुलाई में लांच; Xiaomi CEO ने दिए संकेत

Xiaomi Mi 8 के फीचर (आपेक्षित)

Weibo साईट से मिली जानकारी के अनुसार Mi 8 में आपको 6-इंच की फुल-स्क्रीन नौच-युक्त डिस्प्ले दी जा सकती है जिसके रेज़ोलुशन के बारे में अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। प्रोसेसर के रूप के आपको नवीनतम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ 6GB रैम का विकल्प दिया जा सकता है।

यह भी पढ़िए: Xiaomi Redmi Y2 हो सकता है 7 जून को भारत में लांच

फोटोग्राफी के लिए यह तो सुनिश्चित है की रियर साइड ड्यूल कैमरा सेंसर दिया जायेगा और फोन में दिए रियर और फ्फ्रोंत कैमरा सेटअप AI से युक्त होंगे जो 2कx ऑप्टिकल ज़ूम की सुविधा भी दे सकते है। कुछ अफवाहों के अनुसार फोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। लेकिन अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है।

जहाँ तक हम कीमत की बात करे तो तो यह फोन आपको 2 से अधिक रैम या स्टोरेज विकल्प के साथ उपलब्ध होगा जिसकी कीमत लगभग 2,999 युआन रखी जा सकती है। शाओमी वैसे भी अपनी आकर्षक कीमत के लिए हमसे से ही जानी गयी है। तो एक हफ्ते में फोन से जुडी सभी जानकारी लांच के दिन सामने आ जाएँगी इसलिए बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here