प्रसिद्ध मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप अपने वीडियो कॉलिंग फीचर में नया बदलाव करने जा रही है। खबरों के मुताबिक़ व्हाट्सएप ने वीडियो कॉलिंग में picture-in-picture (PIP) मोड जोड़ा है। जिसके माध्यम से उपभोक्ता चैटबॉक्स में picture-in-picture मोड में वीडियो देख पाएंगे।

यह भी पढ़ें: जल्द ही WhatsApp से कर पाएंगे हर तरह की फाइल ट्रांसफर और UPI पेमेंट भी

वीडियो की विंडो के आकार को पिंच करके बढ़ाया -घटाया जा सकता है। इसके साथ ही आप उसी चैट बॉक्स में स्क्रॉल करके बाकी मैसेज भी पढ़ सकेंगे।

व्हाट्सएप के आने वाले इस नए फीचर के बारे में यह जानकारी WABetaInfo ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से सार्वजनिक की है। ट्वीट के माधयम से बताया गया है कि व्हाट्सएप जल्द ही वीडियो कॉलिंग में picture-in-picture (PIP) मोड उपलब्ध कराने जा रही है, हालांकि अभी यह टेस्टिंग की प्रक्रिया में है, और सभी तरह के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है।

व्हाट्सएप्प का यह नया फीचर एंड्राइड O के डेवलपर प्रीव्यू पर चल रहे व्हाट्सएप एप के version 2.17.265 पर देखा गया था। शुरुआत में एंड्राइड O पर चलने वाले फोनों में इस फीचर का उपयोग किया जा सकता है, इस फीचर के साथ वीडियो को बैकग्राउंड में भी चलाया जा सकेगा। अर्थात वीडियो को बिना बंद किये आप अपनी होम स्क्रीन पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: BHIM तथा अन्य डिजिटल सेवाओं के साथ लांच हुआ Karbonn K9 Kavach 4G

गौरतलब है एक वर्ष पूर्व व्हाट्सएप्प ने अपने उपभोक्ताओं के लिए वीडियो कॉलिंग की सुविधा प्रारम्भ की थी। जिसके बाद से कम्पनी द्वारा लगातार नए प्रयोग टेस्ट किये जा रहे हैं। यह फीचर पहले iOS वाले आईपैड में दिया गया था, जो कि अब एंड्राइड फोन में भी उपलब्ध होगा। पिक्चर इन पिक्चर मोड में वीडियो इनसेट में चलाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुआ AADHAAR का एंड्राइड एप्प, अब अपने मोबाइल से ही कर पाएंगे आधार कार्ड का प्रयोग

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here