Spotify Lite launched in India

इस साल की शुरूआती में Spotify को इंडिया में लांच होने के साथ ही एप्लीकेशन को शुरूआती एक हफ्ते में ही 1 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा मिल गया था जिसके कुछ ही दिन बात 100 मिलियन का मार्क भी पीछे छुट गया है। स्वीडन-आधारित इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म के अब एक लाइट एंड कॉम्पैक्ट वरिएन्त को इंडिया में लांच कर दिया है। Spotify को इंडिया के अलावा 36 अन्य देशों में भी लांच किया गया है।

Spoity Lite पहले से ग्लोबली बीटा-वर्जन के तौर पर उपलब्ध था और इंडिया में भी यह जून से उपलब्ध है। अभी  के लिए Google Play Store की लिस्टिंग के अनुसार:

Spotify Lite is a test. Please share your feedback, so we can make it even better!

Spotify की स्टैण्डर्ड एप्लीकेशन काफी बेहतर है तो पता नहीं इसके लाइट-वरिएन्त को किसलिए पेश किया गया है। तो इसका जवाब है की ये एप्लीकेशन लो-एंड डिवाइसों और कमजोर इन्टरनेट कनेक्टिविटी वाले एरिया को धयन में रखते हुए पेश की गयी है। एप्प का साइज़ 10MB तथा ये एंड्राइड 4.3 से ऊपर से वर्जनों को सपोर्ट करती है।

Spotify Lite: क्या है खास?

कंपनी के अनुसार आपको यह अपर स्टैण्डर्ड एप्लीकेशन के लगभग 90% फीचर देखने को मिलते है। इसमें आपको विडियो और कवर आर्टिस्ट का सपोर्ट नहीं मिलता है जिसकी वजह से एक्सपीरियंस में भी कोई ख़ास प्रधाव नहीं देखने को मिलता है।

Spotify Lite launched in India

अगर आपके पास डाटा प्लान कम साइज़ का है तो यहाँ पर एप्लीकेशन में आप लिमिट भी लगा सकते है जिसमे बाद या तो डाटा का इस्तेमाल बंद हो जायेगा या आपको वार्निंग मैसेज आ जायेगा।Spotify Lite launched in India

अभी के लिए एप्लीकेशन को 4.2 रेटिंग, 32,000 रिव्यु और 1 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके है। यह एप्लीकेशन फ्री और पेर्मियम यूजर दोनों के लिए ही उपलब्ध है।

Soptify Lite अभी के लिए iOS प्लेटफार्म पर उपलब्ध नहीं है जो इसको सिर्फ एंड्राइड यूजर के लिए एक एक्सक्लूसिव कंटेंट बनाता है। कंपनी ने इस नयी एप्लीकेशन के साथ अपने यूजर बेस को और भी बढ़ाने की कोशिश की है। कंपनी का इस समय 217 मिलियन का यूजर बेस है जिसमे से 100 मिलियन प्रीमियम यूजर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here