Amazon ने इंडिया में अपनी फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV को पेश कर दिया है। यह सर्विस आपको अमेजॉन शॉपिंग एप्लीकेशन के अंदर ही मिलती है यानी कि आपको कोई अलग से एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी। आप ऐप में miniTV सर्च कर सकते हैं या एप्लीकेशन की होम स्क्रीन पर जो बैनर आते हैं वहां पर आपको इस सर्विस का बैनर भी दिख जाएगा।

सर्विस के कंटेंट लाइब्रेरी में आपको ब्यूटी, फैशन, कुकिंग, कॉमेडी, और वेब सीरीज जैसी कैटेगरी मिलती है। कंपनी ने यहां आने वाले महीनों में नए और एक्सक्लूसिव वीडियो देने का भी वादा किया है अभी के लिए सर्विस पर यूट्यूब या कुछ अन्य प्लेटफार्म का कंटेंट ही उपलब्ध है। यहां आपको कुछ बड़े नाम जैसे TVF, आशीष चंचलानी, अमित भडाना, आकाश गुप्ता, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, एलविश यादव, प्राजकता कोली, स्वैगर शर्मा, निशांत तंवर, तेजल कुमार, प्रेरणा छाबरा, कविता किचन, कुक विद निशा आदि देखने को मिलते हैं।

Amazon miniTV

ऐमेज़ॉन की पेश की गई नई सर्विस काफी हद तक आपको यूएस में उपलब्ध IMDb TV जैसी दिखाई पड़ती है। लेकिन miniTV सिर्फ इंडिया में ही उपलब्ध है। यह सर्विस मुख्य रूप से पिछले से पिछले साल यानी 2019 में लांच की गई फ्लिपकार्ट वीडियोस को टक्कर देने के लिए पेश की गई है जो फ्लिपकार्ट की शॉपिंग एप्स के द्वारा ही इस्तेमाल की जा सकती है।

अभी के लिए मिनी टीवी को एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर अमेजॉन शॉपिंग एप के तहत इस्तेमाल के लिए उपलब्ध कराया गया है लेकिन आने वाले महीनों में यह वेब और आईओएस दोनों प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध होने वाला है लेकिन कब उपलब्ध होगा इसकी कोई सटीक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here