PUBG इस समय दुनिया के सबसे लोकप्रिय गेम में से एक बन चूका है और इंडियन यूजर को देखते हुए गेम में आपको कुछ इंडियन इवेंट भी देखने को मिलते है। इसी के बाद पीछे साल पेश किये गये PUBG PC Lite वर्जन के बाद आज Trecent ने अपने PUBG Mobile Lite को आधिकारिक रूप से लांच कर दिया है जिसकी खासियत है की यह 2GB रैम से भी कम वाले स्मार्टफोन में आसानी से खेला जा सकता है। तो चलिए गेम के फीचर पर एक नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: Netflix ने पेश किया सिर्फ 199 रुपए में सिर्फ मोबाइल के लिए मासिक प्लान:…

PUBG Mobile Lite के फीचर

मुख्य रूप से समझे तो यह PUBG Mobile का कॉम्पैक्ट यानि की लाइट वर्जन है। PUBG मोबाइल का गेमप्ले डिवाइस के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का काफी इस्तेमाल करता है जिस कारण फोन की स्पेसिफिकेशन थोडा लो-एंड होने पर गेम का परफॉरमेंस कम हो जाता है। और इंडियन मार्किट जहाँ पर लोग बजट फोन की तरफ ज्यदा रुख सकते है उन्हें ही ध्यान देते हुए गेम को लो-एंड फ़ोनों या टेबलेतों के लिए ऑप्टिमाइज़ करके इसको एक लाइट वर्जन के तौर पर लांच किया गया है।

PUBG Mobile Lite काफी दिन से बीटा वर्जन के साथ इस्तेमाल किया जा रहा था लेकिन अब यह सभी यूजर के लिए सीधे गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसके लिए डिवाइस में 2GB रैम भी उपयुक्त है। अगर इसके गेम-प्ले की बात करे तो यहाँ पर कुछ बदलाव भी देखने को मिलते है।

  • यहाँ एक बार में 100 की जगह सिर्फ 60 प्लेयर ही खेल सकते है।
  • इसमें आपको एक मैप सिर्फ 10 मिनट का मिलेगा।
  • सबसे खास इस लाइट वर्जन में प्लेयर चलते हुए भी खुद को हील कर सकता है।
  • इसमें निशाना लगाने वाले असिसटेंट (Aim Assist) को भी बेहतर किया गया है ताकि आगे नेटवर्क कनेक्टिविटी में होने पर डिवाइस लेग ना करे।

  • PUBG Mobile के Royal Pass के बजाये इसमें आपको Winner Pass दिया है जिसमे रिवॉर्ड थोडा जल्दी अनलॉक होएंगे।
  • इसके साथ यहाँ थोडा सा गेम-इंटरफ़ेस में भी बदलाव देखने को मिलता है।

कैसे करे इसको डाउनलोड

  • सबसे पहले अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा और वह PUBG Mobile Lite को सर्च करे।
  • फिर इंस्टाल आइकन पर क्लिक करके इस 400MB के गेम को आसानी से डाउनलोड करे। इसमें आपको कोई भी इन-गेम अभी के लिए तो डाउनलोड नहीं कर पड़ेंगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here