Xiaomi 11i HyperCharge, Realme GT 2 Pro और कई स्मार्टफोन जो साल के इस पहले हफ्ते में होंगे लॉन्च

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

आपका नए साल 2022 में स्वागत है ! 2022 में जनवरी के इस पहले ही हफ्ते में कई स्मार्टफोन निर्माता अपने नए स्मार्टफोनों के साथ तैयार हैं। साल के इस पहले ही हफ्ते में हमें 1-2 नहीं बल्कि कई स्मार्टफोन देखने को मिल सकते हैं, जिनमें अलग-अलग केटेगरी के इन फोनों में कुछ नए स्पेसिफिकेशन आएंगे। उदहारण के लिए, भारत में इसी हफ्ते प्रवेश करने वाले Xiaomi 11i HyperCharge में 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगी और इस फ़ीचर के साथ आने वाला ये भारत में पहला स्मार्टफोन होगा। इसी तरह Realme भी अपने स्मार्टफोनों में कुछ नया लाने का दावा कर रही हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन से स्मार्टफोन इस हफ्ते दस्तक दे रहे हैं। [अंग्रेजी में पढ़ें ]

1. Realme GT 2 Pro

Realme GT 2 Pro

ये स्मार्टफोन 4 जनवरी को लॉन्च होने वाला है। Realme की तरफ से Realme GT 2 Pro, एक फ्लैगशिप डिवाइस है, जिसके साथ बेस वैरिएंट Realme GT 2 भी आ सकता है। कंपनी ने Realme GT 2 Pro के कैमरा सम्बन्धी फ़ीचर भी लॉन्च से पहले टीज़ किये हैं। ये फ़ोन भी 150 डिग्री अल्ट्रावाइड लेंस के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

साथ ही Realme GT 2 Pro के लिए कंपनी ने एक बॉस फिर नाओतो फुकसावा के साथ साझेदारी की है और इसमें आपको पेपर टेक मास्टर डिज़ाइन (Paper Tech Master Design) देखने को मिलेगा, जो रीसायकल (recyclable) होने वाले मैटेरियल से बना है। इसके अलावा इसमें Snapdragon 8 Gen 1 चिप देखने को मिलेगी। बाकी डिटेल के लिए बस कल तक का इंतज़ार और।

2. Realme GT 2

जैसे कि हमने ऊपर कहा, Realme GT 2 Pro के साथ बेस वैरिएंट GT 2 भी कल ही यानि 4 जनवरी 2022 को आ सकता है। ये फ़ोन Pro मॉडल से थोड़ा सस्ता ज़रूर होगा और इसमें आपको कुछ अंतर् भी देखने को मिलेंगे।

Realme GT 2 में Snapdragon 8 Gen 1 नहीं, बल्कि पिछले साल का फ्लैगशिप Snapdragon 888 चिपसेट आएगा। इसके अलावा फ़ोन में 6.62-इंच की अमोलेड डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट, 12GB की रैम, 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज, 65W फ़ास्ट चार्जिंग, Android 12 के साथ Realme UI 3.0 सॉफ्टवेयर जैसे फ़ीचर देखने को मिलेंगे।

Realme GT 2 में आपको ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिल सकते हैं, जिनमें 50MP मुख्य कैमरा के साथ 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस आ सकते हैं। इसके अलावा सेल्फी के लिए यहां 16MP का फ्रंट कैमरा होगा, ऐसा अफवाहों में बताया जा रहा है।

ये पढ़ें: 2022 में भारत के इन 13 शहरों में रहने वालों को सबसे पहले मिलेगी 5G कनेक्टिविटी

3. Samsung Galaxy S21 FE 5G

Samsung S21 FE एडिशन को कंपनी CES 2022 में 4 जनवरी को लॉन्च कर सकती हैं, ऐसी अटकलें बतायी जा रही हैं। लेकिन कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे कल गुपचुप तरीके से प्रस्तुत कर सकती है। इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया जाना था, लेकिन विश्व स्तर पर होने वाली चिप शॉर्टेज के कारण ऐसा नहीं हो पाया। इस फ़ोन को अलग-अलग देशों में Snapdragon 888 और Exynos 2100 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Samsung Galaxy S21 FE

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में सुपर अमोलेड इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले, 256GB तक की स्टोरेज, ट्रिपल रियर कैमरे देखने को मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि भारत में इसे 69,900 रूपए की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

4. iQOO 9 Series

Vivo की सब-ब्रैंड, iQOO ने भी 5 जनवरी 2022 को iQOO 9 सीरीज़ को लॉन्च करने का एलान किया है। इस सीरीज़ में दो स्मार्टफोन लॉन्च होंगे, जिनमें से एक Pro वैरिएंट होगा और इन दोनों में आपको Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर ही मिलेगा। इसके अलावा इनमें 12GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज भी कंपनी द्वारा कन्फर्म की गयी है। iQOO 9 Pro में आपको 2k AMOLED डिस्प्ले मिलेगी और इसमें एक माइक्रो-गिम्बल कैमरा भी आएगा। ये दोनों ही स्मार्टफोन भारत में भी जल्दी ही लॉन्च होने की उम्मीद है।

5. Vivo V23 Pro

Vivo V23 Pro

5 जनवरी को iQOO 9 सीरीज़ के अलावा Vivo की V23 सीरीज़ भी दस्तक देने वाली है। इस सीरीज़ में भी एक बेस वैरिएंट Vivo V23 और एक प्रो वैरिएंट Vivo V23 Pro लॉन्च किये जायेंगे। Vivo V23 Pro में 108MP का मुख्य कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा मौजूद होंगे। इसमें आपको MediaTek Dimensity 1200 चिपसेट मिल सकता है और रिपोर्ट कहती हैं कि 90Hz की AMOLED डिस्प्ले इसमें आएगी।

6. Vivo V23

Vivo V23

Vivo V23 में MediaTek Dimensity 920 प्रोसेसर आएगा और इसमें भी 12GB तक की रैम और 256GB तक की UFS 2.2 स्टोरेज आएगी। फ़ोन में 6.44-इंच की फुल एचडी+ 90Hz AMOLED डिस्प्ले आएगी और पिछली तरफ फोटोग्राफी के लिए इसमें भी 64MP+8MP+2MP के ट्रिपल रियर कैमरे होंगे। इस फ़ोन में Android 12, 4300mAh की बैटरी और 44W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी आपको मिलने वाले हैं।

ये पढ़ें: 2021 में लॉन्च हुए बेस्ट 90Hz, 120Hz और 144Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन

7. Xiaomi 11i HyperCharge

Xiaomi 11i HyperCharge, चीन में लॉन्च हुए Redmi Note 11 Pro+ का ही रिब्रांडेड वर्ज़न है, जो 6 जनवरी, गुरूवार को भारत में लॉन्च होने जा रहा है। इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी के साथ 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट आएगा। साथ ही फ़ोन में परफॉरमेंस के लिए MediaTek Dimensity 920 चिपसेट के साथ 8GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलती है। फ़ोन में इसके लावा साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर, JBL के स्पीकर, Bluetooth 5.1, USB टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर भी हैं।

Xiaomi 11i HyperCharge

इस स्मार्टफोन में 6.67-इंच की अमोलेड डिस्प्ले, 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट, कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस हैं। इसके अलावा फ़ोन में 108MP का मुख्य कैमरा भी हैं। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 22,000 से 28,000 रूपए के बीच में हो सकती है।

तो, ये 7 स्मार्टफोन इसी हफ्ते में आपके सामने होंगे। और उम्मीद है कि ये सभी भारत में भी आएंगे। इनमें से आपको कौन-सा ज़्यादा पसंद आया या आप कौन-सो खरीदना चाहते हैं, हमें कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं।

Pooja ChaudharyPooja Chaudhary
Pooja has been covering technology and gadgets for more than 5 years. Most of her work has been centred around smartphones and smartphone apps, but she occasionally likes to dabble with content on people and relationships. She is also a bit of a TV junkie and is often trying to make time to catch up with her favourite shows and classic movies.

Related Articles

ImageSamsung Galaxy S24 रिव्यु: कॉम्पैक्ट प्रीमियम फ़ोन

छोटे स्मार्टफोनों को पसंद करने वाले लोग अब भी काफी हैं, लेकिन बदलते चलन के साथ बाज़ार में फिलहाल स्टैण्डर्ड साइज़ 6.7-इंच है। ऐसे में बाज़ार में जो मिलता है, उन्हें लेना पड़ता है। फिलहाल Samsung, Apple, और Google, यही तीन कम्पनियां हैं, जो छोटे और प्रीमियम स्मार्टफोन लेकर आती हैं और इन सभी में …

Imageइस साल कई स्मार्टफोन होंगे 150W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च

MWC 2022 में इस बार काफी नए डिवाइसों से मुलाक़ात हुई है। हालांकि स्मार्टफोनों की दुनिया में ज़्यादा आविष्कार नहीं हुए हैं। फिलहाल स्मार्टफोनों में या तो कैमरा पर या फ़ास्ट चार्जिंग तकनीकों में ही कुछ नया देखने को मिल रहा है। MWC में भी नए डिवाइसों के साथ इस बार कुछ कंपनियों ने नयी …

ImageRedmi Note 12 का लॉन्च हुआ कन्फर्म, Dimensity 1080 चिपसेट के साथ आने वाला पहला फ़ोन

Redmi Note 12 सीरीज़ की लीक तो सामने आ ही रही हैं, लेकिन अब कंपनी ने भी इस नयी स्मार्टफोन्स सीरीज़ के लॉन्च की पुष्टि कर दी है। जैसे कि अफवाहें आ रही थीं, कि Xiaomi Redmi Note 12 सीरीज़ को इसी महीने लॉन्च कर सकती है, कंपनी ने भी एक ऑफिशियल पोस्टर रिलीज़ के …

ImageRealme 12 Pro और Pro+ जल्दी ही हो सकते हैं भारत में लॉन्च

Realme 12 Pro और Realme 12 Pro+ जल्दी ही भारत में लॉन्च हो सकते हैं। ये दोनों फ़ोन इसी साल मई में लॉन्च हुए Realme 11 Pro और and Realme 11 Pro+ के सक्सेसर होंगे, जिन पर कंपनी काम शुरू कर चुकी है। Realme 12 Pro सीरीज़ के ये दो स्मार्टफोन हाल ही में BIS (भारतीय मानक …

ImageRealme 12 Pro सीरीज़ के साथ फ्लैगशिप फोनों वाला पेरिस्कोप कैमरा अब मिलेगा 30,000 से भी कम में

Realme ने भारत में अपनी नयी नंबर सीरीज़ में दो स्मार्टफोन realme 12 Pro और 12 Pro+ को लॉन्च किया है। दोनों स्मार्टफोनों में इस बार एक नया रंग Submarine Blue सामने आया है, जो काफी आकर्षक है। इसके अलावा इन दोनों में 6.7-इंच की फुल एचडी+ 120Hz कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले 2160Hz PWM अल्ट्रा-हाई फ्रीक्वेंसी …

Discuss

Be the first to leave a comment.

Related Products