Skullcandy Crusher ANC design

म्यूजिक लवर के लिए हमेशा से क्वालिटी सबसे ज्यादा जरूरी चीज होती है और एक अच्छे हैडफ़ोन को चुनने के लिए हमेशा यही पॉइंट सबसे खास बनता है। मार्किट में इस समय हैडफ़ोन के तौर पर काफी ज्यादा विकल्प मौजूद है। लेकिन यहाँ सबसे जरूरी बात ये भी है की ये एक निजी पसंद की भी बात है क्योकि कुछ यूजर के लिए एक हैडफ़ोन बेहतर साबित हो सकता है जबकि कुछ को वो पसंद ही नहीं आएगा। इसके बार हैडफ़ोन का लुक और डिजाईन भी काफी मायने रखता है। (Skullcandy Crusher ANC Review Read in English)

अगर आप म्यूजिक में बेस को काफी पसंद करते है तो हम आपके लिए लाये है Skullcandy के Crusher सीरीज का हैडफ़ोन जो हाल ही में इंडियन मार्किट में पेश किये गये थे। इनमे आपको एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन का सपोर्ट भी मिलता है। 24,999 रुपए की कीमत में पेश किये गये ये हैडफ़ोन प्रीमियम सेगमेंट डिवाइस कहे जा सकते है तो हमने इनको काफी टेस्ट किया और अब आपके लिए लाये है Skullcandy Crusher ANC हैडफ़ोन का एक रिव्यु:

यह भी पढ़िए: साल 2019 में उपलब्ध 12GB रैम वाले 10 बेस्ट स्मार्टफोन

Skullcandy Crusher ANC की स्पेसिफिकेशन

मॉडल Skullcandy Crusher ANC
ब्लूटूथ वर्जन 5.0
रिस्पांस 32 Ohms ±15%
रेंज 10 मीटर
ड्राइवर डायामीटर 40mm
THD  <1%@1K
साउंड प्रेशर लेवल 105 dB @ 1 kHz
फ्रीक्वेंसी रिस्पांस 20Hz – 20KHz
वजन 308.66g

 

Skullcandy Crusher ANC: इन-बॉक्स कंटेंट

Skullcandy ने यहाँ काफी अच्छी बॉक्सिंग के लिए डिवाइस को पेश किया है जो देखते ही काफी प्रीमियम फील देती है। हैडफ़ोन बॉक्स में हैडफ़ोन के अलावा कुछ एक्सेसरीज भी दी गयी है जो नज़र डालते है बॉक्स कंटेंट पर:

  • हैडफ़ोन
  • AUX केबल
  • चार्जिंग कॉर्ड
  • इंस्ट्रक्शन मैन्युअल
  • 2 साल की वारंटी

Skullcandy Crusher ANC रिव्यु: डिजाईन एंड बिल्ड

Skullcandy Crusher ANC review

हैडफ़ोन को 2 अलग-अलग कलर Deep Red और Fearless Black में पेश किया गया है।

Skullcandy ने यहाँ पर पॉलीकार्बोनेट मटेरियल का इस्तेमाल किया है क्योकि ज्यादातर हिस्सा स्टेनलेस स्टील से बना है। प्लास्टिक का होने बावजूद हैडफ़ोन का वजन 308 ग्राम है जो थोडा सा ज्यादा है। लेकिन इस्तेमाल में ये काफी आरामदायक है। दूसरी तरफ आपको वाटर एंड स्वेट रेजिस्टेंस नहीं मिलता है।

Skullcandy Crusher ANC headband

अब बात करे इयर कप्स की तो इनपर आपको काफी सॉफ्ट और कम्फर्ट वाला मटेरियल मिलता है। लेकिन एक बात यह भी बतानी जरूरी है की इनमे आपको किसी तरह का एयर वेंटिलेशन नहीं दिया है जो गर्मी के मौसम के लिए थोडा सा दिक्कत भी देते है। पैडिंग के अंदर का रंग थोडा सा कम पसंद आत है।

Skullcandy Crusher ANC ear padding

इयर पैड पर आपको वॉल्यूम कण्ट्रोल, म्यूजिक नेविगेशन, गूगल अस्सिस्टेंट जैसे बटन भी दिए गये है लेकिन हम उम्मीद करते है की यह थोडा और बेहतर फीडबैक देते तो ज्यादा मज़ा आता। यहाँ पर बेस एडजस्टमेंट के लिए फिजिकल स्लाइडर बार भी दी गयी है। लेफ्ट इयरपैड को टच करने से आप ANC और एम्बिएंट अवेयरनेस को ऑन देते है वैसे तो एक्सीडेंटल टच कोई खास प्रॉब्लम नहीं है लेकिन अगर फिजिकल बटन दिया होता तो बेहतर रहता।

ANC ने बाहरी आवाजों के लिए एंटी-नॉइज़ का इस्तेमाल किया जाता है। हमको इनडोर इस्तेमाल में कोई परेशानी नहीं होती है।

Skullcandy Crusher ANC रिव्यु: साउंड सिग्नेचर

Skullcandy Crusher ANC sound

जैसा की इसके नाम से ही साफ़ होता है इनके इस्तेमाल पर आपको काफी बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस मिलता है क्योकि यहाँ दी गयी हैप्टिक सेंसरी बेस एक आकर्षक इफ़ेक्ट देती है। अगर टेक्निकल टर्म्स की बात करे तो इयरफोन में दिए गये 40mm ड्राईवर 20Hz-20kHz तक की फ्रीक्वेंसी तक रिस्पांस देते है और सॉफ्टवेयर की तरफ ये Qualcomm Aptx HD Codec को सपोर्ट करता है।

Skullcandy Crusher ANC review

अगर आप ज्यादा बेस पसंद करते है तो आपको इसमें काफी अच्छा ऑडियो एक्सपीरियंस मिलता है। लेकिन जो यूजर इसको थोडा कम पसंद करते है उनको इसको मैक्सिमम सेटिंग्स पर ना सुनने का ही सुझाव दूंगा।

सबसे अच्छी चीज यही है की आप यहाँ बेस को मैन्युअल कण्ट्रोल भी कर सकते है। स्लाइडर से बेस को कम करने पर आपको काफी क्लियर इंस्ट्रुमेंटल साउंड के अलावा वोकल्स साफ़ सुनाई देते है। साथ ही अगर आप स्लाइडर को एक दम जीरो पर ले जायेंगे तो बेस एक दम जीरो ही रह जाती है जिसका मतलब स्लाइडर कण्ट्रोल काफी बेतार काम करता है।

Skullcandy app

Skullcandy में आपको डेडिकेटेड एप्प दी गयी है जिसकी सहायता से आप अपनी पसदं की साउंड प्रोफाइल को क्रिएट करने के साथ इस्तेमाल भी कर सकते है। सॉफ्टवेयर आपको इस्तेमाल में आसानी से के लिए अच्छे से गाइड करता है ताकि आप अपनी पंसद का कस्टम इक्वलाइज़र इस्तेमाल कर सके।

यह भी पढ़िए: 30,000 रुपए से कम कीमत में इस साल के 10 बेस्ट टीवी

Skullcandy Crusher ANC रिव्यु: कनेक्टिविटी और बैटरी

Skullcandy Crusher ANC box contents

म्यूजिक के अलावा ये इयरफोन फोन कॉल्स के लिए भी काफी अच्छा है। इनमे Tile Bluetooth Device को भी इन्टीग्रेट किया है जो काफी अच्छा कदम है क्योकि इसकी मदद से आप आसानी से इसको फाइंड कर सकते है। Skullcandy के अनुसार इनकी ऑडियो रेंज 30 मीटर तक है।

यह USB टाइप-C पोर्ट के साथ आते है जिसके बराबर में 3.5mm ऑडियो जैक पोर्ट भी है तो आप इनको वायर्ड इयरफ़ोनों की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है।

Skullcandy Crusher ANC रिव्यु: वर्डिक्ट (निष्कर्ष)

Skullcandy Crusher ANC review

Crusher ANC को एक लाइन में कहे तो यह एक पोर्टेबल वाइब्रेटिंग सब-वूफ़र कहे जा सकते है। अगर आप एक्स्ट्रा बेस को पसंद करते है तो ये हैडफ़ोन आपको बहुत ज्यादा पसंद आयेंगे। लेकिन अगर आप वोकल्स को ज्यादा क्लियर सुनना चाहते है तो इसके अलावा इस प्राइस रेंज में अप कुछ और ऑप्शन भी देख सकते है। ठीक इसी तरह एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन यहाँ एक काफी अच्छा फीचर है जो काफी Crusher ANC पर काफी बेहतर काम करता है।

हैडफ़ोन की साउंड क्वालिटी सेंसरी बेस को ऑफ करने पर काफी बैलेंस मिलता है और आप इसको अपनी पसंद के अनुसार एडजस्ट भी कर सकते है। निजी रूप से मैं आपको 30% तक इस्तेमाल करने का ही सुझाव दूँगा। कुल मिलाकर Crusher ANC साफ़ तौर पर एक प्रीमियम हेडसेट है जिसमे प्रीमियम प्राइस टैग के साथ बेहतर म्यूजिक भी मिलता है लेकिन यह बेस पसंद करने वाले यूजर के लिए ज्यादा परफेक्ट है।

24,999 रुपए की कीमत में Skullcandy Crusher ANC बिक्री के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और  Amazon India पर उपलब्ध है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here