Samsung Exynos 1080 चिपसेट को कंपनी 12 नवम्बर के दिन पेश करने वाली है। यह चिपसेट पिछले साल पेश की गयी Exynos 990 चिपसेट का अपग्रेड वरिएन्त है जो अपने साथ कॉम्पिटिटर से परफॉरमेंस में थोडा सा पीछे रह जाती है। सैमसंग अपने साल 2021 के गैलेक्सी फोनों में यह चिपसेट इस्तेमाल कर सकती है।

Exynos 1080 चिपसेट से जुडी जानकारी हर दुसरे दिन इन्टरनेट पर सामने आती रहती है लेकिन इस बार कंपनी ने खुद ही साफ़ किया है की यह चिपसेट जल्द ही आपको मार्किट में देखने को मिल सकती है।

सैमसंग का Exynos 1080 एक फ्लैगशिप ग्रेड प्रोसेसर होगा जो आपको फ्लैगशिप सीरीज में देखने को मिल सकती है।

Samsung Exynos 1080 की खासियत

सैमसंग ने अक्टूबर महीने में साफ़ किया था की Exynos 1080 चिपसेट 5nm प्रोसेस पर निर्मित की गयी है। इसमें आपको लेटेस्ट ARM Cortex A78 CPR कर और Mali G78 GPU का इस्तेमाल देखने को मिलता है। हाल ही में NVIDIA ने खरीदा है और इसके अनुसार नयी कोर्टेक्स कोर आपको पिछले बार की तुलना में 20% एक्स्ट्रा परफॉरमेंस बूस्ट देती है। यह अपकमिंग मोबाइल प्रोसेसर बिल्ट इन 5G मॉडेम के साथ आती है।

हाल ही में लीक हुई जानकरी के अनुसार Exynos 1080 का बेंचमार्क स्कोर काफी ज्यादा है। लीक के हिसाब AnTuTu पर यह चिपसेट 693,600 पॉइंट के मार्क को टच कर करती है। यह स्कोर साफ़ तौर पर स्नैपड्रैगन 865 और 865+ चिपसेट से बेहतर है।

Exynos1080 चिपसेट के अलावा सैमसंग मिड रेंज Exynos 981 चिपसेट को भी पेश कर सकती है। सैमसंग अपनी नयी चिपसेट से जुडी जानकारी को ज्यादा शेयर नहीं कर रही है लेकिन उम्मीद है चिपसेट आपको 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ मिल सकती है। सैमसंग 12 नवम्बर को चीन में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर रही है तो कंपनी वहां पर आपको प्रोसेसरों से जुडी सभी टेक्निकल डिटेल्स पर से पर्दा उठा सकती है।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here