Samsung Galaxy Unpacked 2020 इवेंट होगा 11 फरवरी को: Galaxy S-सीरीज और Fold 2 हो सकते है लांच

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Samsung ने आधिकारिक रूप से साफ़ कर दिया है की कंपनी अपने नए Galaxy स्मार्टफोनों को 11 फरवरी,2020 को लांच करेगी। यह इवेंट 11:00 am PT (12:30 am IST) को सेन-फ्रांसिस्को में आयोजित किया जायेगा। ऑफिसियल ट्वीट से पहले ही इवेंट की डेट प्रमोशनल विडियो के जरिये लीक हो ही चुकी थी।

चलिए अब इवेंट की डेट, जगह और टाइम पता चलने के बाद अब सिर्फ डिवाइसों और उनकी स्पेसिफिकेशन के बारे में ही जानना बाकि रह गया है तो नज़र डालते है अभी तक नयी गैलेक्सी डिवाइसों से जुडी जानकरी पर:

यह भी पढ़िए: Vivo S1 Pro रिव्यु: आकर्षक डिजाईन के साथ एवरेज चिपसेट

Samsung Galaxy S11 या S20?

अगर कंपनी के पिछले पैटर्न को देखे तो अब लांच होने वाली डिवाइस Galaxy S11 होनी चलिए लेकिन हाल ही में लीक्स्टर Ice Universe की एक ट्वीट के अनुसार नयी डिवाइस का नाम Galaxy S20 हो सकता है जो GalaxyS10 का अपग्रेड वर्जन होगा।

अगर यह बात सच साबित होती है तो अब सैमसंग अपनी डिवाइस के नाम को लेकर बदलाव कर रही है। साउथ कोरियाई कंपनी हो सकता है नए साल में नए तरीके से डिवाइसों का नाम रखने वाली हो। लेटेस्ट Galaxy S20 सीरीज में आपको Galaxy S20, S20+ S20e और Galaxy S20 5G ये चार डिवाइस देखने को मिल सकती है।

नाम के अलावा लीक जानकारी के साथ डिवाइसों से जुडी स्पेसिफिकेशन भी मालूम चली है।

पिछले सालो में सैमसंग कुछ मार्किट में Exynos चिपसेट के साथ अपनी डिवाइस पेश करती थी जबकि बाकि जगह स्नैपड्रैगन चिपसेट ही मिलता था। इस साल ही उम्मीद है की कंपनी फोन को Exynos 990 और स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ पेश करेगी।

कैमरा की बात करे तो पीछे की तरफ क्वैड कैमरा सेटअप ही दिया जायेगा। अफवाहों के अनुसार यहाँ 108MP का प्राइमरी सेंसर मिलेगा जबकि साथ में 48MP का 5x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट वाला टेलीफ़ोटो लेंस, और एक अल्ट्रा-वाइड लेंस भी दिया होगा।

सामने की तरफ Note सीरीज की ही तरह 120Hz sAMOLED डिस्प्ले यहाँ भी दी जाएगी लेकिन ट्रिम-वर्जन में शायद 90Hz डिस्प्ले ही मिले। डिस्प्ले के बीच में पंच -होल कट-आउट भी दिया जायेगा।

Galaxy Fold 2 भी होगा लांच?

अभी कुछ दिनों पहले Galaxy Fold 2 से जुडी भी लाइव इमेज सामने आई थी जिसमे फोन वर्टीकल फोल्ड के साथ साफ़ तौर पर देखा जा सकता है। Galaxy Fold 2 साफ़ तौर पर पहले साल पेश किये गये Galaxy Fold का अपग्रेड वरिएन्त होगा।

तो अभी के लिए Galaxy S-सीरीज और Fold 2 यह दोनों ही डिवाइस पेश की जा सकती है जबकि इनके अलावा अगर कंपनी कुछ और भी पश करती है तो उसकी जानकरी भी जल्द-से-जल्द अपडेट की जाएगी।

Related Articles

Imageफ़ास्ट USB-C पोर्ट के साथ iPhone 15 में मिल सकते हैं यह 8 फीचर्स

टेक दिग्गज Apple, एक्शन से भरपूर वर्ष के लिए अपनी कमर कस रही है। उम्मीद की जा रही है, कि स्मार्टफोन निर्माता अपने iPhone 15 सीरीज़ को इस साल के सितंबर माह तक लॉन्च कर देगी। हालाँकि, अभी iPhone 15 की आधिकारिक लॉन्च में बहुत समय बचा हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन …

ImageSamsung Galaxy S10 का प्री-आर्डर होगा 21 फरवरी से शुरू; मिलेगा 5G सपोर्ट और ट्रिपल कैमरा सेटअप

जैसे-जैसे सैमसंग के नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 सीरीज के लांच का समय नजदीक आ रहा है उसी के साथ-साथ डिवाइसों से जुड़े लीक्स/रिपोर्ट सामने आ रहे है। डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और डिजाईन के बाद अब डिवाइस के प्री-आर्डर से जुडी जानकारी भी सामने आई है जहाँ पर यह साफ़ हुआ है की Samsung Galaxy …

ImageSamsung Galaxy Unpacked Event की हुई घोषण 28 अप्रैल को उठेगा एक नए प्रोडक्ट पर से पर्दा

आज सैमसंग ने अपने अपकमिंग Galaxy Unpacked इवेंट को लेकर घोषणा कर दी है। कंपनी ने आधिकारिक रूप से 28 अप्रैल को लांच इवेंट आयोजित करने वाली है। यह इवेंट आप सैमसंग के यूट्यूब चैनल पर फ्री में में देख सकते है। अभी के लिए कंपनी ने लांच इवेंट में पेश होने वाली डिवाइसों के …

ImageSamsung Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 की आधिकारिक दिखने वाली इमेज लीक हुई

काफी समय से Samsung Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 को लेकर कई खबरें इंटरनेट पर वायरल हो रही थी, और हाल ही में इन दोनों की ने जानकारी लीक हुई हैं। लीक हुई जानकारी के अनुसार इन दोनों फ़ोन को इस साल होने वाले अगले Galaxy Unpacked event में पेश किया जा …

Imageलॉन्च से पहले Samsung Galaxy Z Fold 6 स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए

अगले महीने Samsung का इस साल का दूसरा धमाकेदार अनपैक्ड इवेंट होने वाला है, ये इवेंट कंपनी पेरिस और फ्रांस में होस्ट करेगी। इवेंट में हमें Galaxy Ring जैसे कई शानदार प्रोडक्ट्स की घोषणा सुनने को मिल सकती हैं, लेकिन सबसे ज्यादा इंतजार Samsung Galaxy Z Fold 6 का है। इसके पहले भी हमनें 360 …

Discuss

Be the first to leave a comment.