Source: Samsung

Samsung ने आधिकारिक रूप से साफ़ कर दिया है की कंपनी अपने नए Galaxy स्मार्टफोनों को 11 फरवरी,2020 को लांच करेगी। यह इवेंट 11:00 am PT (12:30 am IST) को सेन-फ्रांसिस्को में आयोजित किया जायेगा। ऑफिसियल ट्वीट से पहले ही इवेंट की डेट प्रमोशनल विडियो के जरिये लीक हो ही चुकी थी।

चलिए अब इवेंट की डेट, जगह और टाइम पता चलने के बाद अब सिर्फ डिवाइसों और उनकी स्पेसिफिकेशन के बारे में ही जानना बाकि रह गया है तो नज़र डालते है अभी तक नयी गैलेक्सी डिवाइसों से जुडी जानकरी पर:

यह भी पढ़िए: Vivo S1 Pro रिव्यु: आकर्षक डिजाईन के साथ एवरेज चिपसेट

Samsung Galaxy S11 या S20?

अगर कंपनी के पिछले पैटर्न को देखे तो अब लांच होने वाली डिवाइस Galaxy S11 होनी चलिए लेकिन हाल ही में लीक्स्टर Ice Universe की एक ट्वीट के अनुसार नयी डिवाइस का नाम Galaxy S20 हो सकता है जो GalaxyS10 का अपग्रेड वर्जन होगा।

अगर यह बात सच साबित होती है तो अब सैमसंग अपनी डिवाइस के नाम को लेकर बदलाव कर रही है। साउथ कोरियाई कंपनी हो सकता है नए साल में नए तरीके से डिवाइसों का नाम रखने वाली हो। लेटेस्ट Galaxy S20 सीरीज में आपको Galaxy S20, S20+ S20e और Galaxy S20 5G ये चार डिवाइस देखने को मिल सकती है।

नाम के अलावा लीक जानकारी के साथ डिवाइसों से जुडी स्पेसिफिकेशन भी मालूम चली है।

पिछले सालो में सैमसंग कुछ मार्किट में Exynos चिपसेट के साथ अपनी डिवाइस पेश करती थी जबकि बाकि जगह स्नैपड्रैगन चिपसेट ही मिलता था। इस साल ही उम्मीद है की कंपनी फोन को Exynos 990 और स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ पेश करेगी।

कैमरा की बात करे तो पीछे की तरफ क्वैड कैमरा सेटअप ही दिया जायेगा। अफवाहों के अनुसार यहाँ 108MP का प्राइमरी सेंसर मिलेगा जबकि साथ में 48MP का 5x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट वाला टेलीफ़ोटो लेंस, और एक अल्ट्रा-वाइड लेंस भी दिया होगा।

सामने की तरफ Note सीरीज की ही तरह 120Hz sAMOLED डिस्प्ले यहाँ भी दी जाएगी लेकिन ट्रिम-वर्जन में शायद 90Hz डिस्प्ले ही मिले। डिस्प्ले के बीच में पंच -होल कट-आउट भी दिया जायेगा।

Galaxy Fold 2 भी होगा लांच?

अभी कुछ दिनों पहले Galaxy Fold 2 से जुडी भी लाइव इमेज सामने आई थी जिसमे फोन वर्टीकल फोल्ड के साथ साफ़ तौर पर देखा जा सकता है। Galaxy Fold 2 साफ़ तौर पर पहले साल पेश किये गये Galaxy Fold का अपग्रेड वरिएन्त होगा।

तो अभी के लिए Galaxy S-सीरीज और Fold 2 यह दोनों ही डिवाइस पेश की जा सकती है जबकि इनके अलावा अगर कंपनी कुछ और भी पश करती है तो उसकी जानकरी भी जल्द-से-जल्द अपडेट की जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here