जैसे-जैसे सैमसंग के नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 सीरीज के लांच का समय नजदीक आ रहा है उसी के साथ-साथ डिवाइसों से जुड़े लीक्स/रिपोर्ट सामने आ रहे है। डिवाइस के स्पेसिफिकेशन और डिजाईन के बाद अब डिवाइस के प्री-आर्डर से जुडी जानकारी भी सामने आई है जहाँ पर यह साफ़ हुआ है की Samsung Galaxy S10, 20 फरवरी को लांच होने के बाद 21 फरवरी से ही प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगी। अभी से www.galaxylaunchpack.com लाइव हो चुकी है लेकिन अभी वह कुछ ख़ास नहीं है सिफ टाइम ही दिखाई देता है।

इमेज में आपको 22 फरवरी डेट दिखाई देती है लेकिन टाइम जोन को ध्यान में रखते हुए यह लांच डेट 20 फरवरी और प्री-आर्डर डेट 21 फरवरी ही प्राप्त होती है। Samsung की ये प्रीमियम डिवाइस आपको ड्यूल-फ्रंट कैमेरा,  ट्रिपल रियर कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट देखने को मिल सकती है। तो चलिए नज़र डालते है Samsung Galaxy S10 से जुडी सभी जानकारियों पर:

यह भी पढ़िए: Samsung Galaxy A-सीरीज में होगा बड़ा बदलाव; मार्च महीने में होगी लांच

Samsung Galaxy S10-सीरीज से जुडी जानकारी

20 फरवरी को लांच होने वाली सैमसंग ने पूरी तैयारी कर ली है और अगर हम सभी रिपोर्ट्स और लीक्स को एक साथ रखे तो डिवाइस से जुडी लगभग सभी स्पेसिफिकेशन सामने आ गये है। Samsung की यह नयी डिवाइस ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ पेश की जा सकती है जिसका सीधा मतलब है की S10 के शीर्ष वारेंट में ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिलेगा जिसमे 13MP का टेलीफ़ोटो लेंस,12MP प्राइमरी वाइड-एंगल लेंस के साथ 16MP का सुपर-वाइड एंगल दिया जा सकता है।

Source:Twitter @evleaks

हम यह तो जानते ही है Samsung Galaxy S10 के कम से कम 3 वरिएन्त तो पेश किये ही जायेंगे। जहाँ पर आपको Galaxy S10 Lite, Galaxy S10, Galaxy S10 Plus तो देखने को मिलेंगे ही।Samsung अपने S10 Lite (बेस वरिएन्त) में आपको 5.8-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ ड्यूल रियर कैमरा तथा एक सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। दूसरी तरफ Galaxy S10 में भी आपको 5.8-इंच AMOLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है लेकिन यहाँ आपको ड्यूल रियर के साथ ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

कंपनी अपने टॉप वरिएन्त S10 Plus में आधुनिक 5G सपोर्ट के साथ 6.44-इंच की AMOLED डिस्प्ले पेश कर सकती है जबकि कैमरा स्पेसिफिकेशन के रूप में पीछे ट्रिपल कैमरा तथा ड्यूल सेल्फी कैमेरा दिया जा सकता है।

रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन के तौर पर यहाँ 4GB/64GB, 6GB/128GB, 8GB/512GB स्टोरेज के अलावा लीक के अनुसार 12GB/1TB का विकल्प भी दिया जा सकता है लेकिन इसकी उम्मीद काफी कम ही है। Galaxy S10 सीरीज आपको 5 अलग-अलग कलर विकल्प के साथ 1 ग्रेडिएंट कलर विकल्प के साथ पेश कर सकती है।

Samsung Galaxy S10 होगा सबसे ख़ास?

उपरोक्त जानकरी सभी लीक्स, रिपोर्ट्स को ध्यन में रख कर बनई गयी है जिसके साथ यह भी हम जरुर बतायेंगे की लांच इवेंट से पहले डिवाइस से जुडी किसी भी जानकरी में बदलाव की सम्भावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है तो सैमसंग की गैलेक्सी सीरीज के 20 फरवरी को होने वाले लांच इवेंट के साथ ही स्पेसिफिकेशन साफ़ होंगे तो तब तक के लिए बने रहिये हमारे साथ!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here