Samung हमेशा से ही अपनी फ्लैगशिप Galaxy S-सीरीज को लेकर चर्चा में रहती है जिसमे आपको नवीनतम चिपसेट के साथ बेहतरीन कैमरा स्पेसिफिकेशन देखने को मिलती है। सैमसंग द्वारा Galaxy S9/S9+ के लांच के बाद से ही S10 से जुडी काफी अफवाहे और जानकारी सामने आनी शुरू हो गयी थी। अलग-अलग रिपोर्ट्स के अनुसार यहाँ पर 5G सपोर्ट, ट्रिपल रियर कैमरा और 12GB रैम जैसे आधुनिक फीचर दिए जा सकते है।

अभी हाल ही में सामने आई कुछ जानकारियों के अनुसार सैमसंग इस साल मिड-रेंज स्मार्टफोन के साथ-साथ फ्लैगशिप सेगमेंट में भी मुकाबले को अपने अभी तक के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन S10 के द्वारा कड़ा करने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है तो चलिए तो थोडा विस्तृत नज़र डालते है Samsung S10 से जुडी जानकरी पर:

Galaxy S10 में मिल सकता है ट्रिपल कैमरा और 5G सपोर्ट

सैमसंग अपने Galaxy S10 स्मार्टफोन पर काम शुरू कर चुकी है और ऐसी रिपोर्ट्स भी प्राप्त हो रही है की यह डिवाइस ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ पेश की जा सकती है जिसका सीधा मतलब है की S10 के किसी एक वरिएन्त में ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिलेगा जिसमे 13MP का टेलीफ़ोटो लेंस,12MP प्राइमरी वाइड-एंगल लेंस के साथ16MP का सुपर-वाइड एंगल भी मिल सकता है।

S-सीरीज में हमेशा से ही कंपनी कम से कम 2 वरिएन्त तो पेश करती ही है यहाँ S10 के लिए वरिएन्त की संख्या 3 या 3 से अधिक भी हो सकती है। अगर कंपनी पैटर्न को ध्यान में रखे तो कंपनी अपने टॉप-वरिएन्त (Samsung Galaxy S10 Plus) में ही ट्रिपल कैमरा सेटअप और 5G सपोर्ट दे सकती है। और वरिएन्त की बात करे तो S10 में आपको ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट केम सेंसर दिया जा सकता है।

लेकिन कुछ रिपोर्ट्स यह भी कह रही है की कंपनी 5G सपोर्ट के लिए एक अलग 10th एडिशन को पेश कर सकता है क्योकि S10 के साथ S-सीरीज को 10 साल भी हो रहे है तो इस स्पेशल एडिशन डिवाइस में आपको 12GB रैम, 4-रियर कैमरा, ड्यूल सेल्फ़ी कैमरा और 5G सपोर्ट जैसे आकर्षक विशेष फीचर दे सकता है।

Samsung Galaxy S10 के आपेक्षित स्पेसिफिकेशन और रंग

हम यह तो जानते ही है Samsung Galaxy S10 के कम से कम 3 वरिएन्त तो पेश किये ही जायेंगे। जहाँ पर आपको Galaxy S10 Lite, Galaxy S10, Galaxy S10 Plus तो देखने को मिलेंगे ही इनके साथ शायद से अलग से 10वीं सालगिरह के लिए स्पेशल एडिशन भी पेश किया जा सकता है जिसमे 5G सपोर्ट देखने को मिलेगा। Samsung अपने S10 Lite (बेस वरिएन्त) में आपको 5.8-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ ड्यूल रियर कैमरा तथा एक सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। दूसरी तरफ Galaxy S10 में भी आपको 5.8-इंच AMOLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है लेकिन यहाँ आपको ड्यूल रियर के साथ ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

कंपनी अपने टॉप वरिएन्त S10 Plus में आधुनिक 5G सपोर्ट के साथ 6.44-इंच की AMOLED डिस्प्ले पेश कर सकती है जबकि कैमरा स्पेसिफिकेशन के रूप में पीछे ट्रिपल कैमरा तथा ड्यूल सेल्फी कैमेरा दिया जा सकता है। अगर अफवाहे सच साबित होती है और कंपनी एक और स्पेशल एडिशन पेश करती है तो उसको आपको 6.7-इंच डिस्प्ले के साथ 4-रियर कैमरा और 2-फ्रंट कैमरा सेंसर पेश करने के साथ विशेष 5G सपोर्ट पेश कर सकती है। इसके अलावा 5G वरिएन्त में आपको 3D ToF सेंसर भी दिया जा सकता है।

रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन के तौर पर यहाँ 4GB/64GB, 6GB/128GB, 8GB/512GB स्टोरेज के अलावा लीक के अनुसार 12GB/1TB का विकल्प भी दिया जा सकता है लेकिन इसकी उम्मीद काफी कम ही है। Galaxy S10 सीरीज आपको 5 अलग-अलग कलर विकल्प के साथ 1 ग्रेडिएंट कलर विकल्प के साथ पेश की का सकती है जो पैटर्न के अनुसार अगले साथ फरवरी महीने में MWC (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) में लोच की जा सकती है।

उपरोक्त बताई गयी सभी जानकरी अभी के लिए सिर्फ सिर्फ अफवाहों और लीक्स हुई जानकरी पर ही आधारित है। इनके अलावा निश्चित रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है यह जानकरी कितनी सही है और लांच के समय इनके बदलाव की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। अभी डिवाइस लांच होने में काफी समय है तो निकट भविष्य में प्राप्त जानकारी के साथ लेख को अपडेट करेंगे। अभी के लिए बने रहिये हमारे साथ!!!

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here