अब गैलेक्सी S9 और S9+ लांच किये जा चुके है, सैमसंग अब अपना सारा ध्यान मध्यम-श्रेणी स्मार्टफोन पर ही लगाएगी। साउथ कोरिया कंपनी की आगामी डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी J8 हो सकती है क्योकि Geekbench, एक बेंचमार्क साईट, पर सैमसंग SM-J805G कोड नेम से एक नया सैमसंग डिवाइस देखा गया है। (Read in English)

इस साल की जनवरी में ही एक इमेज लीक हुई थी जिसपर एक सैमसंग डिवाइस कोड नेम SM-J800FN के साथ दिखा था। लेकिन अब फिर से इन्टरनेट पर एक इमेज लीक हुई है जिसमे एक और सैमसंग डिवाइस दिखाई गयी है लेकिन यह SM-J800FN मॉडल नंबर से अलग है। हो सकता है यह दोनों डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी J8 और उसका अपग्रेड J8+ हो।

यह भी पढ़े: Xiaomi Redmi Note 5 Pro FAQ (हिंदी में): मिलेगा हर सवाल का जवाब

सैमसंग गैलेक्सी J8 प्लस स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

नयी लीक के अनुसार, SMJ800FN और गैलेक्सी J8 प्लस में आपको J8 से तेज़ चिपसेट और ज्यादा रैम दी जा सकती है। J8 में आपको 1.6 GHz ओक्टा-कोर Exynos 7885 SoC के साथ 3GB रैम दी जा सकती है वही J8+ में आपको 1.8 GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दी जा सकती है।

Geekbench के रिजल्ट के अनुसार J8 प्लस 749 पॉइंट्स सिंगल- कोर टेस्ट में और मल्टी-कोर टेस्ट में 3708 पॉइंट्स प्राप्त करता है। यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये है की स्नैपड्रैगन युक्त J8+ केवल US और साउथ कोरिया में लांच किया जायेगा बाकि के लिए Exynos चिपसेट युक्त डिवाइस पेश की जाएँगी।

यह भी पढ़े: 2018 में 10 बेस्ट वायरलेस चार्जर, जिनको भारत में खरीद सकते है

प्रोसेसर के आलावा अभी गैलेक्सी J8 प्लस के स्पेसिफिकेशन की कोई ख़ास जानकारी नहीं है, लेकिन इतना जरुर कहा जा सकता है की यह फ़ोन एंड्राइड ओरेओ परा रन कर सकता है।

हम अभी भी सैमसंग की तरफ से किसी आधिकारिक घोषणा का इन्तजार कर रहे है। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि 2018 की दूसरी तिमाही में कंपनी द्वारा फोन को लांच किया जाएगा। एक बार लॉन्च किए जाने पर, गैलेक्सी J8 सैमसंग के पिछले साल J-सीरीज मॉडल J7 का अपग्रेडेड वर्जन कहा जायेगा, जो नए मिड-रेंज डिवाइस के रूप में पेश होगा।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro FAQ (हिंदी में): मिलेगा हर सवाल का जवाब

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here