सैमसंग ने हाल ही में चीन में एक इवेंट आयोजित किया था जहाँ Galaxy A6s और Galaxy A9s को लांच किया गया था। उसी इवेंट में यह भी घोषणा की थी की कंपनी जल्द ही Galaxy A8s को भी पेश करने की तैयारी कर रही है। हालाँकि अभी के लिए सैमसंग ने इस डिवाइस से जुडी कोई भी जानकारी आधिकारिक रूप से साझा नहीं की है लेकिन टीज़र में जो इमेज दिखी है उसमे यह सुनिश्चित है की नयी डिवाइस एक फुल-व्यू डिस्प्ले के साथ पेश की जाएगी।

हमेशा से ही स्मार्टफोन मार्किट में नयी टेक्नोलॉजी को समय के साथ बदलते हुए देखा गया है जैसे Apple द्वारा नौच पेश किये जाने के बाद से ही लगभग सभी स्मार्टफोन मेकर नौच की तरफ झुकते हुए दिखाई पड़ते है लेकिन सैमसंग ने अभी भी इस से दुरी बनाई हुई है जिसके फलस्वरूप कंपनी ने बेतार स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के लिए नौच का इस्तेमाल ना करते हुए एक नया क्रिएटिव तरीका अपनाया है।

होगा इन-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा सेंसर?

कंपनी ने हाल ही में फुल-स्क्रीन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का पेटेंट फाइल किया था जिसके बाद यह इन-डिस्प्ले कैमरा सेंसर की खबर आना यही संकेत देता है की कंपनी अब एक बिना बेज़ेल वाले स्मार्टफोन को पेश करने के लिए मन बना चुकी है। कंपनी ने एक और जानकारी शेयर की है, जिसमें यह बताया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी A8s स्मार्टफोन “first-time adoption” टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। हालाँकि अभी इस टेक्नोलॉजी के बारे में कोई ख़ास जानकरी नहीं मिल पाई है।

कांसेप्ट इमेज

टीज़र में दिखी इमेज में नौच के स्थान पर सिर्फ एक छेद दिखाई देता है जो उम्मीद के अनुसार फ्रंट कैमरा सेंसर ही हो सकता है। जहाँ आज के लिए नौच डिस्प्ले एक आम बात है सैमसंग फुल-डिस्प्ले के लिए नौच की जगह इन -डिस्प्ले कैमरा सेंसर पेश कर सकती है, जो नौच की तुलना में काफी कम जगह घेरेगा।

इसके अलावा Samsung Galaxy A8s से जुडी जो अफवाहे सामने आई है उनके अनुसार डिवाइस में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट, 3000mAh बैटरी और 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो भी दिया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here