एक तरफ सभी टेलीकॉम ऑपरेटर अपने टैरिफ प्लानों की कीमतों में इज़ाफ़ा कर रहे हैं। Airtel, Vi हों या फिर Jio, सभी ने प्लानों की कीमतों में 20% तक बढ़ोतरी की है। ऐसे में क्या आप कभी सोच सकते हैं कि कोई टैरिफ प्लान एक रूपए का भी होगा। जहां 75 रूपए का प्लान 99 रूपए का हो गया है, 599 का प्लान 719 रूपए का हो गया है, वहां एक रूपए का प्लान तो असंभव लगता है। लेकिन Reliance Jio ने ऐसा करके दिखाया है और 1 रूपए में Jio का एक प्रीपेड 4G प्लान भी लॉन्च किया है।

Reliance Jio का 1 रूपए का प्लान

Jio इ आज एक रूपए का जो नया प्लान लॉन्च किया है उसमें आपको 100MB 4G डाटा मिलता है और इसकी वैलिडिटी 30 दिनों की है यानि कि एक महीना। इस प्लान में 100MB हाई-स्पीड डाटा ख़त्म होने के बाद डाउनलोड स्पीड 64kbps रह जाएगी और ये और कुछ नहीं तो, WhatsApp पर चैटिंग के लिए तो काफी है।

The Benefits of the Rs. 1 plan

ये पढ़ें: Airtel यूज़र इस तरह फ़ोन पर मुफ्त में लगा सकते हैं Hello Tune

ग्राहक इस 1 रूपए के प्लान के कई रिचार्ज दोहरा सकते हैं या इसे ऑटोमैटिक एक्टिवेशन पर भी डाल सकते हैं। अगर देखा जाए तो ये प्लान Jio के सभी प्लानों के मुकाबले में बेहद सस्ता है और ये आपको मात्र 10 रूपए में 1GB डाटा ऑफर करेगा। अब तक और किसी ऑपरेटर ने इस तरह का प्लान लॉन्च नहीं किया है।

किस तरह करें Jio नंबर पर 1 रूपए का रिचार्ज

  • सबसे पहले अपने फ़ोन पर My Jio App खोलें।
  • ऊपर की नीली पट्टी को बायीं तरफ स्वाइप करने पर Value का विकल्प नज़र आएगा।
  • इस विकल्प को टैप करें।
  • इसके बाद स्क्रीन पर थोड़ा नीचे Other Plans के विकल्प को चुनें।
Jio का 1 रूपए का सबसे सस्ता प्लान
The Rs. 1 Value Pack

ये पढ़ें: Netflix ने सभी प्लानों की 25% कीमत घटाई; अब इस कीमत पर आप ले सकते हैं Netflix सब्सक्रिप्शन

1 रूपए का ये प्लान दुनिया का सबसे सस्ता प्लान है और Jio की वेबसाइट और ऐप पर ये पहले से लाइव हो चुके हैं। इस समय भारत में इस एक रूपए के प्लान के अलावा 1 रूपए में केवल कुछ चुनिंदा कैंडी या टॉफ़ी ही मिलती हैं, बाकी तो सब महंगा ही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here