भारत में Airtel एक काफी बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर है और इसके उपयोगकर्ता भी करोड़ों लोग हैं। एयरटेल अपने प्रीपेड हो या पोस्टपेड दोनों ही प्लानों के साथ आपको काफी कुछ ऑफर करता है, जैसे कि हाई-स्पीड डाटा, OTT सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड कॉलिंग इत्यादि। लेकिन भारत में एक और सर्विस है, जिसे लोग बहुत ज़्यादा पसंद करते हैं, और वो है हेलो ट्यून (Hello Tune), हालांकि ये मुफ्त नहीं होती है।

Hello Tune वो गाना या धुन होती है, जो आपके नंबर पर या आपको कॉल करने वाले लोगों को साधारण रिंगटोन की जगह सुनाई देती है। पहले आपको Hello Tune लगाने के लिए कुछ 30 रूपए तक का मासिक शुल्क देना पड़ता था, लेकिन Airtel आपको Wynk म्युज़िक ऐप द्वारा Hello ट्यून लगाने का अवसर देता है। तो यहां Airtel सब्सक्राइबर ये जान सकते हैं कि किस तरह आप आसानी से अपने Airtel नंबर पर Hello Tune लगा सकते हैं।

Airtel नंबर पर कैसे लगाएं मुफ्त में Hello Tune

अगर आपके पास Airtel का नंबर है, तो आप Wynk Music app द्वारा आसानी से अपने नंबर पर हेलो ट्यून लगा सकते हैं। ये फ़ीचर इस टेलीकॉम ऑपरेटर के दोनों प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। और इस फ़ीचर की सबसे अच्छी बात ये हैं कि कि इसके लिए आपको कोई शुल्क या पैसे नहीं देने पड़ते हैं। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने नंबर पर Hello Tune लगा सकते हैं।

  1. सबसे पहले अपने फ़ोन में Google Play Store या iOS स्टोर खोलें।
  2. इसमें से Wynk Music ऐप को डाउनलोड करें।
  3. अब फ़ोन पर इस ऐप को खोलें और अपने Airtel नंबर के साथ रजिस्टर करें।
  4. अब ऐप में लॉग-इन करते ही आप Airtel Hello Tune का विकल्प ढूंढें।
  5. इस विकल्प में आपको अपनी मन पसंद धुन या गाना ढूंढना है और उसे कॉलर ट्यून या Hello Tune के तौर पर सेट करना है।
  6. गाना मिलते ही Activate for free का विकल्प चुनें। और अब आपकी हेलो ट्यून एक्टिवेट हो जाएगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here