Xiaomi Redmi Note 7 पिछले महीने चीन में लांच कर दिया गया था और इंडिया में इस डिवाइस का काफी इन्तजार किया जा रहा है। इसी बीच Xiaomi ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्विट किया है जहाँ पर Note 7 की लांच डेट का खुलासा होता है। Xiaomi अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को 28 फरवरी के दिन इंडिया में लांच करने के लिए एकदम तैयार है।

Xaiomi  की यह सीरीज हमेशा से ही काफी लोकप्रिय सभी हुई है और भारतीय बाज़ार में भी Mi फैनों के बीच में डिवाइस को लेकर काफी उत्सुकता है तो कंपनी द्वारा 28 फरवरी को लांच डेट सुनिश्चित करने के बाद चलिए नज़र डालते है Redmi Note 7 के खास फीचर पर:

यह भी पढ़िए: Redmi लाने वाला है सबसे तेज़ प्रोसेसर के साथ अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Redmi Note 7 लांच डेट

कुछ ही मिनट पहले किये इस ट्विट में आपको 7 लिखा हुआ दिखाई देता है जो साफ़ करता है की कंपनी Redmi Note 7 को ही लांच करेगी।

Redmi Note 7 के फीचर

पिछले महीने चीन में लांच हो चुके Redmi Note 7 में आपको सामने की तरफ 6.3-इंच की FHD+ डिस्प्ले 19:.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो, 2.5D कर्व ग्लास के अलावा गोरिल्ला गल्स 5 प्रोटेक्शन के साथ पेश की गयी है। कंपनी ने यहाँ पर दमदार मिड-रेंज प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट को इस्तेमाल करने के साथ यहाँ पर 3GB/4GB/6GB रैम के विकल्प भी दिए है।

फोटोग्राफी के लिए यहाँ पर पीछे की तरफ आपको 48MP+5MP का ड्यूल कैमरा सेंसर दिया है जिसमे प्राइमरी सेंसर में आपको f/1.8 अपर्चर, 0.8 पिक्सेल साइज़ और PDAF सपोर्ट भी दिया है। सामने की तरफ यहाँ पर 13MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। पीछे की ही तरफ आपको फिंगरप्रिंट सेंसर और ऊपरी किनारे पर IR ब्लास्टर ही देखने को मिलता है।

अन्य खूबियों की बात करे तो यह पर आपको ड्यूल-4G VoLTE, Wi-F- 802.11ac, ब्लूटूथ 5, GPS+ GLONASS, USB टाइप-C के अलावा क्विक चार्ज 4 सपोर्ट वाली 4000mAh की बड़ी बैटरी भी देखने को मिल सकती है। Redmi Note 7 आपको एंड्राइड पाई आधारित MIUI 10 पर रन करती हुई बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

Redmi Note 7 की कीमत

Redmi Note 7 इंडियन मार्किट में ब्लैक, ब्लू, और पर्पल कलर विकल्प के साथ पेश होगा। जहाँ तक कीमत की बात है तो चीन में यह डिवाइस 999 युआन मतलब 10,390 रुपए की कीमत के साथ पेश की गयी है तो उम्मीद यही है की यह डिवाइस इंडिया में भी 9999 रुपए के आस-पास की कीमत में ही लांच की जाएगी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here