Redmi का नया स्मार्टफोन Note 11T 5G भी अगले सप्ताह में भारत में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने भी ट्विटर पर इसे टीज़ करते हुए लिखा है कि ये Redmi का 6nm चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है। अब Redmi Note 11T 5G का लॉन्च जब केवल एक हफ्ते ही दूर है, तो कंपनी ने इसकी कुछ डिटेल भी सोशल मीडिया पर साझा की है। ये फ़ोन भारत में 30 नवंबर को लॉन्च किया जायेगा और आसार हैं कि ये फ़ोन चीन में पिछले महीने लॉन्च हुए Redmi Note 11 का ही रिब्रांडेड वर्ज़न हो।

Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्लोबल वाईस प्रेज़िडेंट ने ट्विटर अकाउंट पर इससे सम्बंधित एक छोटी-सी वीडियो भी शेयर की है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

साथ ही Manu Kumar Jain ने ये भी कहा है कि ये आने वाला स्मार्टफोन Redmi का अब तक का सबसे फ़ास्ट स्मार्टफोन होगा। साथ ही सामने आयी वीडियो में इस आने वाले स्मार्टफोन का AnTuTu स्कोर भी शेयर की गया है जो कि 355k+ है और ये भी साफ़ है कि इसमें MediaTek का चिपसेट होगा। कुछ रिपोर्ट कहती हैं कि इस स्मार्टफोन में MediaTek का Dimensity 810 चिपसेट है। ।

ये पढ़ें: भारत में 7,000 रूपए में उपलब्ध बेस्ट बजट स्मार्टफोन

इससे पहले कंपनी ये भी बता चुकी है कि वो इस फ़ोन के लिए 5G ट्रायल भी Jio के साथ मिलकर शुरू कर चुकी है।

Redmi के अनुसार, “आने वाले Redmi Note 11T 5G की परफॉरमेंस और क्षमता को जांचने के लिए, दो कंपनियों ने मिलकर 5G ट्रायल शुरू किये हैं। अपने ग्राहकों को एक बेहतर 5G अनुभव देने के लिए इन कंपनियों ने विभिन्न तरीकों से इस डिवाइस की जांच की है।

Redmi या Xiaomi के डायरेक्टर ही नहीं, बल्कि ई-कॉमर्स कंपनी Amazon India ने भी इस स्मार्टफोन को टीज़ करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने Redmi Note 11T 5G के लिए अलग से एक माइक्रोसाइट बनायी है, जिससे पता चलता है कि ये फ़ोन Xiaomi की ऑफिशियल साइट के अलावा Amazon पर भी सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Amazon teasing Note 11T 5G

Redmi Note 11T 5G अनुमानित स्पेसिफिकेशन

Redmi Note 11T 5G में 6.6-इंच की FHD+ LCD डिस्प्ले आ सकती है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी आएगा। इसके अलावा फ़ोन में ओक्टा कोर चिपसेट MediaTek Dimensity 810 आने के आसार हैं। फ़ोन में Android 11 सॉफ्टवेयर पर MIUI 12.5 स्किन मिलेगी।

इसके अलावा Redmi Note 11T 5G में आगे की तरफ पंच-होल कटआउट में 16MP का कैमरा मिल सकता है। वहीँ रियर पैनल पर ड्यूल रियर सेंसर आने की उम्मीद है। अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचरों में ब्लूटूथ v5.0, USB टाइप-सी पोर्ट, 5G नेटवर्क शामिल हैं।

इस फ़ोन में चार स्टोरेज के विकल्प आने की खबरें हैं, जिनमें 4GB RAM+ 64GB स्टोरेज, 6GB RAM+128GB स्टोरेज, 8GB RAM+128GB स्टोरेज, और 8GB RAM+256GB स्टोरेज शामिल हैं।

Redmi Note 11T 5G expected color variants

ALSO READ: Airtel Hikes Prepaid Tariff by up to 25 Percent

Redmi की तरफ से ये भी साफ़ कर दिया गया है कि इस फ़ोन में सात 5G बैंडों का सपोर्ट मिलेगा। इसमें आपको SA:n1/n3/n5/n8/n28/n40/n78 और NSA: n1/n3/n40 and n/78 का सपोर्ट आएगा। फ़ोन में 33W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट आएगा, जो कि Redmi Note 10T के 18W चार्जिंग पर काफी अच्छा अपग्रेड होगा। charging.

बाकी की इस फ़ोन से सम्बंधित जानकारी जैसे कि फ़ोन के कलर वैरिएंट, कीमतें इत्यादि भी इसके लॉन्च के दिन यानि कि 30 नवंबर को मालूम हो जाएँगी, जिन्हें हम आप तक ज़रूर पहुंचाएंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here