Redmi Note 11 सीरीज़ हाल ही में चीन में लॉन्च हुई है और अब नवंबर में ये भारत में दस्तक देगी। हालांकि उम्मीद ये है कि इस सीरीज़ के फ़ोन भारत में अलग-अलग नामों के साथ एंट्री ले सकते हैं। कुछ रिपोर्ट कहती हैं कि Redmi Note 11 सीरीज़ का Pro वैरिएंट अब जल्दी ही लॉन्च किया जायेगा, लेकिन एक नए नाम के साथ।

Redmi Note 11 Pro & Note 11 Pro+

प्रसिद्ध लीकर Mukul Sharma ने हाल ही में Redmi Note 11 Pro और Note 11 Pro+ को Google Supported Devices list (Google सपोर्ट करने वाले डिवाइसों की लिस्ट) में Note 11 Pro को मॉडल नंबर 2109111C और Redmi Note 11 Pro+ को मॉडल नंबर 21091116UC के साथ देखा है। उन्होंने इसकी तस्वीर भी साझा की है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Google Supported Devices List

इसके अलावा दोनों वैरिएंट भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) पर भी प्रामाणिकता प्राप्त कर चुके हैं। साथ ही इसे TUV Rheinland सर्टिफिकेशन और IMEI डाटाबेस पर भी देखा गया है।

TUV Rheinalnd certification

आज इन दोनों स्मार्टफोनों को फिर Google Play Console (गूगल प्ले कॉन्सोल) लिस्टिंग पर देखकर ये साफ़ हो गया है कि, लॉन्च बेहद नज़दीक है।

ये पढ़ें: Poco M4 Pro 5G की लॉन्च डेट सामने आयी; 5G सपोर्ट और 8GB तक की रैम के साथ होगा लॉन्च

Redmi Note 11 Series Rebranding

ये रिपोर्ट ये भी बताती हैं, कि ये दोनों स्मार्टफोन कहीं भी Redmi Note 11 Pro और Note 11 Pro+ के नाम से रजिस्टर नहीं की गयी हैं, तो ज़ाहिर है कि ये फ़ोन Xiaomi की ब्रैंडिंग के साथ ही आएंगे। वैसे कंपनी द्वारा चीन में लॉन्च हुए फोनों को भारत में नए नाम से लॉन्च करना कोई हैरानी की बात नहीं है, कंपनी से पहले कई दफा कर चुकी है। तो हम मान सकते हैं, कि अगर बिल्कुल आखिर समय में कुछ बदलाव नहीं किये गए, तो ये स्मार्टफोन भारत में Xiaomi 11i और Xiaomi 11i HyperCharge नाम से लॉन्च किये जायेंगे।

Redmi Note 11 Pro+

इन स्मार्टफोनों की विस्तार से फ़ीचर और कीमतों से सम्बंधित जानकारी आप हमारे इस लेख में पढ़ सकते हैं।

वहीँ इस सीरीज़ का बेस मॉडल यानि कि Redmi Note 11 5G भी जल्दी ही भारत में Xiaomi की Poco ब्रांडिंग के साथ दस्तक दे सकता है। ये कंपनी अपना नया स्मार्टफोन 9 नवंबर को भारत में लॉन्च करने जा रही है, आसार हैं कि ये Note 11 का री-ब्रैंडेड वर्ज़न हो।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here