Source: XDA

K20 सीरीज के साथ Redmi ने मिड-रेंज में 2 काफी बेहतर डिवाइसों को इंडियन मार्किट में लांच किया था। अब कंपनी इसके अपग्रेड वर्जन K30 पर भी काम करना शुरू कर चुकी है जिससे जुडी जानकरी हाल ही में इन्टरनेट पर देखने को मिलती रहती है। XDA नेअनुसार यहाँ पर आपको 120Hz रिफ्रेश रेट, साइड फिंगरप्रिंट सेंसर और SonyIMX686 कैमरा सेंसर देखने को मिल सकता है।

kacskrz, XDA मेम्बर ने शाओमी के एक नए स्मार्टफोन कोडनेम Phoenix के बारे में जानकरी दी है। MIUI 11 के कोड को देखते हुए इस नए स्मार्टफोन से जुडी ये फीचर पता चले। सामने आये फीचरों के हिसाब से डिवाइस काफी आकर्षक होने वाली है तो चलिए एक बार पूरी रिपोर्ट पर नज़र डालते है:

Redmi K30 ≈ Phoenix?

अगर दोनों फ़ोनों को देखे तो इनमे साइड फिंगरप्रिंट सेंसर के कॉमन फीचर है जो आप कुछ महीनो पहले लांच किये गये Samsung Galaxy S10e में भी देख चुके है।

अगर MIUI के कोड को देखने पर यह भी साफ़ होता ही की Phoenix में 120HZ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले भी दी जाएगी जिसमे आपको 60HZ और 120Hz के बीच स्विच करने का भी ऑप्शन दिया गया होगा। डिस्प्ले की बात करे तो इसमें आपको ड्यूल पंच होल कैमरा सेटअप भी मिल सकता है जैसा की Galaxy S10+ में देखने को मिलता है। अगर ऐसा होता है तो यह शाओमी की पहली पंच होल डिवाइस साबित होगी।

Phones with Sony IMX686

अगर ये सब आपको थोडा कम लग रहा है तो एक और जानकरी आपको काफी पसंद आएगी की Phoenix में आपको SonyIMX686 कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है जो IMX586 का एक अपग्रेड वर्जन होगा जो इस समय मार्किट में उपलब्ध लगभग सभी फ्लैगशिप फ़ोनों में आता है।

यह भी पढ़िए: Samsung W20 5G फोल्डेबल फ़ोन हुआ 5G सपोर्ट और स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के साथ लांच

K30 का लांच दिसम्बर महीने में आयोजित किया जाना है जिसमे कुछ ही हफ्ते बचे है। हाल ही सामने आई इन डिटेल्स के साथ अभी कुछ जरूरी डिटेल्स जैसे चिपसेट और कैमरा सेंसर के बारे में कोई ख़ास जानकारी नहीं है तो क्या यह डिवाइस मार्किट में काफी बेहतर परफॉरमेंस दे पायेगी? ये तो लांच इवेंट के बाद ही पता चल पायेगा इसलिए बने रहिये हमारे साथ!!!

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here