Realme 3 Pro को इंडिया में लांच करने के बाद के कुछ दिन बाद ही खबर आई थी की Realme एक और फ्लैगशिप डिवाइस Realme X पर काम कर रही है जिसमे आपको 48MP कैमरा सेंसर तथा पॉप-अप कैमरा दिया जा सकता है। हाल ही में सामने आई जानकारी के अनुसार 15 मई को चीन में Realme X को लांच किया जा सकता है। यह डिवाइस साफ़ तौर पर Xiaomi के फ्लैगशिप फ़ोनों को टक्कर देने के लिए पेश किया जायेगा।

15 मई के इवेंट में यह तो साफ़ है की कंपनी 2 डिवाइसें लांच कर सकती है जिसमे एक डिवाइस Realme X होगी जबकि दूसरी Realme 3 Pro को ही Realme X Youth Edtion के नाम के साथ लांच किया जा सकता है। तो चलिए नज़र डालते है इन दोनों ही फ़ोनों के फीचर पर:

यह भी पढ़िए: Motorola One Vision पंच-होल डिस्प्ले और 48MP रियर कैमरे के साथ हो सकता है 15 मई को लांच

Realme X के फीचर

Realme X में आपको बिना नौच वाली 6.5-इंच की FHD+ OLED डिस्प्ले दी जा सकती है। प्रोसेसर के तौर पर यहाँ पर स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट दी जा सकती है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स ऐसा भी दिखाई है की यहाँ स्नैपड्रैगन 855 भी देखने को मिल सकता है लेकिन इसकी उम्मीद काफी कम है।

Realme X TENAA इमेज

फोटोग्राफी के लिए आपको पीछे की तरफ 48MP + 5 MP का ड्यूल कैमरा सेटअप LED फ़्लैश के साथ दिया जा सकता है। सामने की तरफ 16MP का पॉप-अप कैमरा भी हो सकता है लेकिन अगर कीमत ज्यादा रखी जाती है तो सामने 32MP भी लेटेस्ट ट्रेंड के अनुसार दिया जा सकता है।

इसके अलावा यहाँ VOOC 3.0 फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा यह डिवाइस 6GB+64GB और 6GB+128GB ऑप्शनों के साथ पेश की जाएगी। कुछ रिपोर्ट ऐसी भी आ रही है की Realme X को काफी किफायती कीमत पर लांच किया जा सकता है थी कुसी तरह जिस तरह Poco F1 को लांच किया गया था।

Realme X Youth Edition aka Realme 3 Pro के फीचर

Realme X

अभी के लिए यह साफ़ नहीं किया गया है की दूसरी डिवाइस Realme 3 Pro ही होगी लेकिन रिपोर्ट्स से जो जानकरी सामने आई है उस से साफ़ होता है की Realme 3 Pro को ही शायद बेहतर चिपसेट (SD730) के साथ लांच किया जा सकता है। इसके अलावा यहाँ पर ड्यूल रियर कैमरा, VOOC 3.0 चार्जिंग, 6GB रैम, 128GB स्टोरेज जैसे फीचर भी दिए जायेंगे।

Realme X और Realme X Youth Edition (3 Pro) की कीमत

वैसे को डिवाइस से जुडी अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अगर लीक को सच माने तो Realme X को 1,599 युआन की शुरूआती कीमत के साथ लांच किया जा सकता है तथा Realme X Youth Edition aka Realme 3 Pro को 1,299 युआन की शुरूआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है लेकिन लांच इवेंट तक इनमे बदलाव होने की सम्भावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here