स्मार्टफोनों का फटना अब हैरान तो नहीं करता, लेकिन ये एक चिंताजनक बात ज़रूर है। लगभग सभी प्रचलित ब्रैंड के किसी न किसी स्मार्टफोन में ऐसी घटना हम सुन चुके हैं। इस तरह के मामलों के कारण फोनों की क्वालिटी पर और उपयोगकर्ता की सुरक्षा पर एक सवाल ज़रूर खड़ा हो जाता है। आज का किस्सा Realme के एक स्मार्टफोन है और इस पर फ़ोन के उपयोगकर्ता का क्या हाल है, आइए जानते हैं।

ये पढ़ें: चलती बाइक पर हादसा, सड़क पर लगी इस फ़ोन में आग; आखिर क्या है कंपनी का जवाब

फ़ोन के ब्लास्ट का मामला जो आज सामने आया है, वो Realme XT का है, जो भारत में 2019 में लॉन्च हुआ था। यूज़र के अनुसार, ये फ़ोन करते हुए, अचानक ब्लास्ट हो गया। इससे पहले पिछले साल भी ऐसा ही एक किस्सा सामने आया था। ट्विटर पर एक यूज़र संदीप कुंडू (Sandip Kundu) ने इस ब्लास्ट हुए स्मार्टफोन की तस्वीर शेयर की है और बताया है कि उनके दोस्त का ये फ़ोन ब्लास्ट हुआ है और कंपनी के सीईओ माधव सेठ से इस मुद्दे पर नज़र डालने की गुज़ारिश की है। इस पोस्ट में फ़ोन की दो तस्वीर हैं, जिनमें एक फ्रंट और दूसरे रियर पैनल की तरफ की है। ये फ़ोन पूरी तरह से खराब हो चुका है। फ़ोन के स्क्रीन और कैमरा का हाल ही आप तस्वीरों में देख सकते हैं।

इसी यूज़र की तरफ से एक वीडियो भी पोस्ट की गयी है, जिसमें फ़ोन से धुआँ उठता नज़र आ रहा है। उनके अनुसार फ़ोन से धुंआ आते ही, वो फ़ोन से दूर हो गए और अच्छी बात ये भी है, कि इससे किसी व्यक्ति विशेष को चोट नहीं आयी है।

ये पढ़ें: POCO M3 की बैटरी फटी, फ़ोन हुआ पूरी तरह बर्बाद

कंपनी ने इस मुद्दे को लेकर, अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से एक स्टेटमेंट जारी की है, जिसमें लिखा है कि, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हमने फ़ोन के यूज़र को कॉन्टेक्ट किया है और अपनी तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। हमने उन्हें नज़दीकी सर्विस सेंटर जाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि जैसे ही वो सर्विस सेंटर पर आते हैं, तुरंत हम उनकी इस समस्या को सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगे।

ये पढ़ें: फिर OnePlus Nord 2 हुआ ब्लास्ट; वकील के काले कोट में फटा फ़ोन और मामला पहुंचा पुलिस के पास

हालांकि फ़ोन में ब्लास्ट का कारण क्या रहा है, ये अभी पता चलना बाकी है। वैसे अधिकतर कम्पनियाँ हमेशा फ़ोन के फटने के लिए किसी बाहरी कारण को ही जिम्मेदार मानती आयीं हैं, देखते हैं कि इस बार कंपनी क्या कहती हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here