स्मार्टफोनों में ब्लास्ट होने का, आग लगने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब तो ये भी नहीं कहा जा सकता कि ये किसी एक ही ब्रैंड के फोनों की कमी है। बल्कि OnePlus, Poco, Samsung, Redmi, इन सभी कंपनियों के किसी-न-किसी स्मार्टफोन को लेकर ब्लास्ट होने की खबर आयी है। अभी बस कल ही की बात है, जब हमने आपको एक Poco M3 के जलने और फिर फटने के बारे में बताया और आज हम फिर एक ऐसे फ़ोन की ही बात कर रहे हैं, जो, न चार्जिंग पर था और न इस्तेमाल किया जा रहा था, और उसकी बैटरी में ब्लास्ट हो गया।

इस बार ये दुर्घटना एक आगरा में रहने वाले व्यक्ति आशीष सिंह के साथ हुई है और वो दावा कर रहे हैं कि उनका फ़ोन वारंटी में ही है और उन्होंने ये EMI पर ख़रीदा था और वो अपनी EMI भी पूरी भर पाते, उससे पहले ही इस फ़ोन में ब्लास्ट हो गया। यहां हम बात कर रहे हैं, बजट फ़ोन Galaxy A12 की।

उन्होंने खुद अपनी ये कहानी Smartprix के साथ शेयर की है और फ़ोन की तस्वीरें भी दी हैं, जिन्हें आप इस आर्टिकल में देख सकते हैं। आगरा के आशीष सिंह का कहना है कि वो अपनी बाइक पर सड़क पर जा रहे थे और फ़ोन उनकी जेब में था। उन्होंने महसूस किया कि फ़ोन ज़्यादा गर्म हो रहा है और उन्होंने तुरंत बाइक को रोककर फ़ोन निकाला और ज़मीन पर रख दिया। कुछ ही पलों में, फ़ोन में से उन्हें धुंआ निकलता दिखा और अचानक फ़ोन ने आग पकड़ ली। और इस यूज़र ने फिर फ़ोन की आग बुझाने के लिए वहाँ पड़ी मिट्टी का इस्तेमाल किया।

इसके बाद वो सर्विस सेंटर पर गए और उनके अनुसार उनके फ़ोन को जांच करने के लिए 15 दिनों के लिए जमा करा लिया गया। लेकिन बाद में सर्विस सेंटर ने ग्राहक का फ़ोन लौटाते हुए कहा कि इसमें कोई कमी नहीं है और ये बाहरी कारण की वजह से खराब हुआ है।

अब यदि ये घटना ठीक उसी तरह घटी है, जैसे की उपयोगकर्ता का कहना है, तो इस तरह फ़ोन का ब्लास्ट होना, न सिर्फ एक फ़ोन की क्वालिटी पर सवाल है, बल्कि यूज़र की सुरक्षा पर भी प्रश्न चिन्ह लगाता है।

Smartprix ने इस मुद्दे को लेकर Samsung को सम्पर्क भी किया, लेकिन इस लेख के समापन तक हमें कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं मिला। जैसे ही हमें कोई अपडेट मिलेगा, हम तुरंत इस लेख में आपको सूचित करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here