Realme Narzo10, Narzo 10A हुए MediaTek चिपसेट और 5,000mAh बैटरी के साथ लांच, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

आज आखिरकार दो बार की गयी देरी के बाद Realme की Nazro सीरीज को इंडिया में ऑनलाइन इवेंट के जरिये लांच कर दिया गया है। जैसा की पहले ही साफ़ कर दिया था इस सीरीज में Narzo 10 और 10A को पेश किया गया। यह सीरीज एंट्री लेवल सेगमेंट में युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए आकर्षक प्राइस और फीचर कॉम्बिनेशन के साथ मार्किट में उतारी गयी है।

दोनों ही डिवाइस काफी दिनों से सोशल मीडिया पर कंपनी द्वारा टीज़ किये जा रहे थे जिसके चलते इनके काफी फीचर पहले ही साफ़ हो चुके थे तो चलिएय डिवाइस के फीचरो और प्राइस पर निअज़र डालते है:

Realme Narzo 10, 10A की कीमत और उपलब्धता

Narzo 10 ग्रीन और वाइट कलर में जबकि Narzo 10A को ब्लू और वाइट कलर में पेश किया है।

कीमत देखते तो Narzo 10A और Narzo 10 को क्रमशः 8,499 रुपए तथा 11,999 रुपए की कीमत में लांच किया है।

Realme Narzo 10 की सेल 18 मई को शुरू होगी जबकि Narzo 10A 22 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Realme Narzo 10 के फीचर

कंपनी ने फोन को 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले वाटर-ड्राप नौच के साथ पेश की है। नौच में यहाँ पर 16MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है।

पीछे की तरफ फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8MP के अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 2MP और 2MP के क्रमशः मोनोक्रोम और मार्को लेंस दिए गये है। यह क्वैड कैमरा सेंसर LED फ़्लैश और नाईट मोड के सपोर्ट के साथ आता है।

डिवाइस में इंटरनल हार्डवेयर के तौर पर MediaTek Helio G80 चिपसेट के इस्तेमाल किया गया है। फोन को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के ऑप्शन के साथ पेश किए है जिसमे आपको डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट भी मिलता है।

Narzo 10 आपको एंड्राइड 10 आधारित Realme UI पर रन करता हुआ मिलेगा। पॉवर के लिए 5,000mAh की बड़ी बैटरी 18W फ़ास्ट चार्जर के साथ मिलेगा जो इस कीमत में काफी अच्छा फीचर है।

अन्य फीचरों में, 3.5mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, USB टाइप C पोर्ट, रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, ड्यूल सिम, ब्लूटूथ 5.0 आदि को शामिल किया गया है।

Realme 10A vs Realme 10: क्या है दोनों में अन्तर

सीरीज का कम कीमत वाला मॉडल यानि Nazro 10A में आपको MediaTek Helio G70 चिपसेट के साथ 3GB रैम और 32GB स्टोरेज का ऑप्शन दिया जायेगा।

Narzo 10 से अलग यहाँ 10A में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। 12MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 2MP के पोर्ट्रेट लेंस और 2MP के मैक्रो लेंस के साथ मिलता है। इसके अलावा यहाँ माइक्रो USB पोर्ट दिया है।

 

Related Articles

ImageGoogle Pixel 9 सीरीज़ का लॉन्च आया नज़दीक – देखें इस बार क्या होगा खास

Google ने कुछ ही दिन पहले Made By Google इवेंट की घोषणा कर दी है और ये इवेंट 13 अगस्त, 2024 को होने वाला है। इसका लाइव स्ट्रीमिंग हर टेक्नोलॉजी में दिलचस्पी रखने वाला व्यक्ति Youtube पर देख सकता है। इस इवेंट में सबसे ख़ास होगी Google Pixel 9 सीरीज़, जिसके लॉन्च की तारीख़ आते …

ImageRealme Narzo 10A का 4GB + 64GB मॉडल हुआ इंडिया में लांच, जाने प्राइस एंड स्पेसिफिकेशन

Realme ने आज इडियन मार्किट में Realme Narzo 10A का 4GB+64GB मॉडल लांच कर दिया है। कंपनी ने मई महीने में Narzo सीरीज इंडिया में लांच की थी। यह डिवाइस कंपनी ने 9,999 रुपए की कीमत में पेश की है जिसको आप 3GB रैम वरिएन्त के जैसे ही फ्लिप्कार्ट और Realme.com से खरीद सकते है। …

ImageRealme Narzo 10 और Narzo 10A होंगे 11 मई के दिन इंडिया में लांच

Realme Narzo 10 सीरीज को आखिरकार लांच करने के लिए कंपनी ने 11 मई की दिन को फिर से निर्धारित किया है। यह सीरीज कोरोना वायरस की वजह से हुए लोच्क्दोवं की वजह से 2 बार लांच डेट सामने आने के बाद भी लांच नहीं हो पाई। लेकिन लॉकडाउन में डी गयी ढील के चलते …

Imageभारत में Realme Narzo N63 हुआ लॉन्च; 10,000 से कम कीमत में मिल रहें शानदार फीचर्स

पिछले साल लॉन्च हुए Realme Narzo N53 की सफलता के बाद कंपनी ने बुधवार 5 जून को भारत में अपना नया फ़ोन Realme Narzo N63 लॉन्च कर दिया है। 5,000mAh की बैटरी वाले इस फ़ोन में दो स्टोरेज वैरिएंट दिए गए हैं, और लेदर ब्लू और ट्विलाइट पर्पल इन दो रंगो में पेश किया गया है। कंपनी …

ImageRealme GT 6T 22 मई को हुआ लॉन्च, जाने कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Realme ने अपना नया फ़ोन Realme GT 6T बुधवार 22 मई को लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में आपको कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें Qualcomm 4nm Snapdragon 7+ Gen 3 चिपसेट का उपयोग किया गया है, इसके अतिरिक्त इसमें 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी मिलने वाली हैं। ये …

Discuss

Be the first to leave a comment.