Realme ने इंडिया में हाल ही में Buds Neo Air को लांच किया था और इसके बाद ही कंपनी के तीसरे TWS यानि की Buds Q को लेकर भी चर्चा शुरू हो गयी है।

इसी चर्चा की शुरुआत Realme India के CMO Francis Wang ने ट्विटर पर एक पोस्ट के की जिसके अनुसार कंपनी ने आगामी इयरबड्स 2,000 से कम की कीमत पर पेश किये जा सकते है। ये बड्स Redmi Earbud S को टक्कर देने के लिए लांच किये जा सकते है।

 Realme Buds Q के फीचर

अगर अफवाहों पर ध्यान दें तो Realme Buds Q में आपको मल्टी-लेयर डायाफ्राम के साथ 10mm ड्राइवर दिया जा सकता है। यह रेड्मी के 7.5mm ड्राईवर से तो ज्यादा है ही। इसके साथ यहाँ पर रियलमी की R1 चिप का भी इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि 119ms तक की लो लेटेंसी मिल सके। ये बड्स IPX4 रेटिंग के साथ आयेंगे। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट भी मिल सकता है।

आन्तरिक रूप से Buds Q में कॉल, म्यूजिक कंट्रोल और वौइस अस्सिस्टेंट के लिए टच कंट्रोल भी मिलेगा। इसके अलावा इनमे आपको वियर-डिटेक्शन का फीचर भी मिलेगा मतलब कान से निकालते ही म्यूजिक पॉज हो जायेगा और वापस लगाते ही प्ले हो जायेगा।

बड्स में बैटरी बैकअप आपको 4.5 घंटे तक का मिल सकता है जबकि चार्जिंग केस के इस्तेमाल पर यह 20 घंटे तक का बैकअप देने में सक्षम होगा। किफायती कीमत की वजह से उम्मीद है की यहाँ पर आपको वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट देखने को नहीं मिलेगा।

Realme Buds Q की कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने ये अपकमिंग इयरबड्स मार्किट में ब्लैक, वाइट और येलो कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकते है। वैसे तो Buds Q चीन में 149 युआन की कीमत में पेश किये जा चुके है तो उम्मीद है की इंडिया में भी यह लगभग 1,500 से 1,700 रुपए की कीमत में उपलब्ध हो सकते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here