Oppo के सब-ब्रांड Realme ने पिछले साल अपने Realme X2 स्मार्टफोन को इंडिया में लांच किया था। इसी इवेंट में कंपनी ने Realme Buds Air को भी पेश किया था जो देखने में काफी हद्द तक Apple AirPods जैसे नज़र आते है। 3,999 रुपए की कीमत में पेश किये गये ये काफी किफायती TWS इयरबड्स साबित होते है। अब लगता है की कंपनी एक और TWS इयरबड्स लांच करने की तैयारी कर रही है जिनका नाम Realme Buds Air Neo हो सकता है। तो चलिए इसके ही फीचर पर एक नज़र डालते है:

यह भी पढ़िए: Realme Buds Air रिव्यु: Apple AirPods का एक किफायती अल्टरनेटिव

Realme Buds Air Neo से जुडी जानकारी

हाल ही में ताइवान की NCC सर्टिफिकेशन साईट पर Realme Buds AIr Neo को लिस्ट किया गया है तो उम्मीद है की यह इयरबड्स जल्द ही लांच किये जा सकते है। ख़ास बात ये अहि की इनकी कीमत पिछले Buds Air से भी कम रखी जा सकती है।

सबसे पहले यह इयरबड्स के बार में Realme की Realme UI की टीज़र विडियो से संकेत सामने आये थे की कंपनी इन पर काम कर रही है। इसके बाद XDA Developers की एक रिपोर्ट के अनुसार यह एयरबड्स देखने में Buds Air के जैसे होंगे सिर्फ यहाँ पर इनकी लम्बाई में बदलाव किया जा सका है।

इसके अलावा चार्जिंग केस की सामने आई इमेज में नीचे की तरफ आपको टाइप C पोर्ट की जगह पर सामान्य माइक्रोUSB पोर्ट दिया जायेगा। कीमत कम रखने के लिए शायद कंपनी ने यह फैसला लिया है।

इसके अलावा यहाँ पर वायरलेस चार्जिंग का भी ऑप्शन देखने को नहीं मिलेगा।

Realme Buds Air के फीचर

रियलमी इयर बड्स तीन कलर- वाइट, येलो और ब्लैक में आएगा। इसकी डिजाइन ऐपल एयरपॉड्स की तरह है। रियलमी इयर बड्स में 12mm डायनैमिक बेस बूस्ट (DBB) मिलेगा। यह इयर बड्स वियर डिटेक्शन टेक्नॉलजी के साथ आता है, जिससे यह सेंस कर सकता है कि यूजर ने इसे पहन रखा है या नहीं।

Realme Buds Air

इसमें टच कंट्रोल और वायरलेस चार्जिंग जैसी खूबियां हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि रियलमी के इयर बड्स में माइक्रो यूएसबी पोर्ट की जगह टाइप C यूएसबी पोर्ट दिया जाएगा। ये इयर बड्स ड्यूल माइक ENC के साथ आएंगे, जिससे कॉल के दौरान बेहतर ऑडियो क्वालिटी मिलती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here