Amazon ने घोषणा कर दी है कि नए साल में वो क्रिकेट लाइव स्ट्रीमिंग में अपना पहला कदम बढ़ा रहे हैं। इसे आप Amazon की तरफ से दुनिया भर के Prime मेम्बरों के लिए नए साल का तोहफा मान सकते हैं। ये सिलसिला साल के पहले दिन से ही, यानि कि 1 जनवरी 2022 से शुरू होने जा रहा है। Amazon ने एक ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए पहले क्रिकेट मैच की भी घोषणा की है, जो Prime Video पर लाइव स्ट्रीम किया जायेगा।

कंपनी ने पिछले साल New Zealand (न्यू ज़ीलैण्ड) क्रिकेट बोर्ड से अपनी साझेदारी का एलान किया था। और अब प्राइम वीडियो पर आप जो पहला मैच देखेंगे, वो न्यू ज़ीलैण्ड बनाम बांग्लादेश सीरीज़ (New Zealand vs Bangladesh series) का होगा।

ये पढ़ें: Amazon Fire TV Cube रिव्यु

Amazon के पास इस समय न्यू ज़ीलैण्ड के क्रिकेट मैचों के एक्सक्लूसिव राइट (exclusive right) हैं और अब इसी के साथ Prime Video पर मनोरंजन और बढ़ने वाला है। हालांकि हाल ही में कंपनी ने अपने प्राइम मेम्बरशिप की कीमतों को भी बढ़ा दिया है, लेकिन क्रिकेट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मौका भी अब आपको यहां मिलने वाला है।

भारत में Prime video पर क्रिकेट लाइव स्ट्रीमिंग कितनी महत्वपूर्ण ?

जैसे कि हमने आपको अभी बताया, कि Amazon के पास न्यू ज़ीलैण्ड के सभी मैचों को लाइव दिखाने के एक्सक्लूसिव अधिकार हैं, तो ज़ाहिर है कि इसमें इस देश द्वारा हिस्सा लेने वाले सभी क्रिकेट मैच -ODI, T20, और टेस्ट मैच शामिल हैं। फरवरी 2022 में भारत की महिला क्रिकेट टीम का भी न्यू ज़ीलैण्ड महिला टीम से मैच है और नवंबर 2022 में भारत की क्रिकेट टीम न्यू ज़ीलैण्ड के साथ खेलने वाली है। ये दोनों मैच भी Prime Video पर लाइव प्रसारित होंगे।

इसके अलावा 1 जनवरी 2022 से जो सीरीज़ शुरू हो रही है उसमें 1 जनवरी को न्यू ज़ीलैण्ड का बांग्लादेश के साथ , मैच है, फिर 9 फरवरी को भारत और न्यू ज़ीलैण्ड की महिला टीमें टकराएंगी। इसके बाद 17 फरवरी को साउथ अफ्रीका के साथ, 17 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के साथ और 25 मार्च 2022 को नीदरलैंड्स के साथ। ये सभी मैच आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Amazon के Prime मेंबर लाइव क्रिकेटमैच देखने के लिए, पहले Prime Video ऐप पर जाएँ। यहां आपको होम पेज में ही मैच के पोस्टर नज़र आएंगे और आप मैच के लिए सर्च भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप इन मैचों को अपने फ़ोन में ऑनलाइन, इंटरनेट कनेक्ट करके टीवी में, सेट-टॉप बॉक्स और Fire TV स्टिक द्वारा भी देख सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here