Panasonic के द्वारा अपने खुद के AI-आधारित प्लेटफार्म Arbo Hub को भारत में लांच कर दिया गया है। ये आर्टिफीसियल-इंटेलिजेंस आधारित एप्लीकेशन Panasonic यूजर को एक ही प्लेटफार्म पर अलग-अलग एप्लीकेशन और सर्विस उपलब्ध करवाएगी। इसके अलावा Arbo Hub अपने यूजर के पसंद के अनुसार अलग-अलग एप्लीकेशन के सुझाव देती है जिससे आपके फ़ोन-एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सकता है। (Read in English)

अपने इस कदम को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने Ola, AccuWeather, NewsPoint, MobiKwik और  Gamezop जैसे एप्लीकेशन समूहों के साथ साझेदारी की है जिसके द्वारा कंपनी अपने फ़ोन यूजर को एक ही जगह पर अलग-अलग प्लेटफार्म उपलब्ध करवा सके।

यह भी पढ़िए: Samsung Galaxy S9 Mini आ सकता है स्नैपड्रैगन 660 और 4GB रैम के साथ

सामान्य रूप से, Arbo Hub पिछले साल लांच किये गये Arbo का एडवांस्ड वर्जन है। नए वर्जन में आपको अधिक इनफार्मेशन, डाटा, कंटेंट, गेम्स और शोज की जानकारी प्राप्त होगी। Panasonic ने अलग-अलग एप्लीकेशन जैसे Accuweather, NewsPoint आदि के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा Arbo Hub पर आप Ola और Uber जैसी सर्विस के कीमत की भी तुलना कर सकते है।

Eluga Ray 700 को OTA द्वारा मिलेगा Arbo Hub

यह भी पढ़िए: BlackShark गेमिंग स्मार्टफोन हुआ पेश; स्नैपड्रैगन 845 और 8GB रैम है खासियत

कंपनी पिछले साल सितम्बर में लांच किये गये Eluga Ray 700 में जल्दी ही AI-असिस्टेंट को पेश करने वाली है। इसी दौरान कंपनी ने अपने 2 आगामी स्मार्टफोन मॉडल्स P85 NXT और Eluga Ray 710  घोषणा भी की है।

Mr. Pankaj Rana, बिज़नस हेड-मोबाइल डिवीज़न, पैनासोनिक इंडिया, ने कहा है,” Arbo Hub के माध्यम से, Arbo परिवार AI आधारित वर्चुअल अस्सिस्टेंट से AI आधारित एप्लीकेशन हब बनने जा रहा है। अब यूजर को अपने फोन में अलग-अलग एप्लीकेशन डाउनलोड करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी, Arbo Hub आपको एक ही प्लेटफार्म पर आपकी जरूरत की सभी सर्विस आपको उपलब्ध करवाएगा।”

उन्होंने कहा,” हम AI -आधारित  योजनाओ को बेहतर बनाते रहेंगे और आने वाले समय में आपको Arbo Hub के माध्यम से से अन्य सुविधाएँ जैसे लाइव टीवी, म्यूजिक,खाना आर्डर करना, डील और इ-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर कीमत की तुलना करना आदि प्रदान की जाएँगी।”

https://www.smartprix.com/bytes/9-best-gaming-phones-under-rs-20000-to-buy-in-2018/

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here