कुछ दिनों से सैमसंग गैलेक्सी S9 के कॉम्पैक्ट मॉडल S9 मिनी से जुडी काफी अफवाहे और रिपोर्ट्स सामने आ रही है, जिस से अब लगभग सुनिश्चित हो गया है की कंपनी जल्द ही S9 mini को पेश कर सकती है। कुछ दिनों पहले यह डिवाइस Geekbench पर देखी गयी थी और हाल ही में AuTuTu पर भी यह डिवाइस अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है। जिस से इस डिवाइस के डिजाईन, फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में काफी कुछ साफ़ हो चूका है। (Read in English)

Samsung Galaxy S9 Mini के फीचर (आपेक्षित)

अगर GeekBench और AnTuTu की सूची को सच समझा जाये तो, S9 मिनी में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके साथ ही 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज का विकल्प भी दिया जायेगा। इस डिवाइस का डिजाईन भी गैलेक्सी S9/S9+ के सामान ही है जिसमे ग्लास और मेटल मुख्य है। डिस्प्ले की बात करे तो यहाँ पर 5.5-इंच सुपर-AMOLED स्क्रीन दी गयी जा सकती है। बेंचमार्क साईट के अनुसार यहाँ पर एंड्राइड अरियो आधारित सैमसंग एक्सपीरियंस UI दिया जा सकता है।

2 दिन पहले ही Samsung Galaxy S9 Mini का AnTuTu बेंचमार्क स्कोर इन्टरनेट पर लीक हुआ था जो अन्य स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट युक्त मोबाइल फ़ोनों के समान था।

फोटोग्राफी के लिए, गैलेक्सी S9 मिनी में अफवाहों के अनुसार ड्यूल कैमरा सेटअप (12MP+12MP) और 8MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। सैमसंग इस डिवाइस में 3000mAh की बैटरी भी दे सकती है।

जिस तरह से बेंचमार्क साईट और अन्य रिपोर्ट्स/अफवाहों के द्वारा फोन के जुडी जानकारियाँ सामने आ रही है तो पूरी सम्भावना है की कंपनी जल्दी ही इस डिवाइस को पेश कर सकती है।

Samsung Galaxy S9 Mini की भारत में कीमत (आपेक्षित)

अभी तक यह साफ़ नहीं हुआ है की फोन को भारत में लांच किया जायेगा या नहीं और यह किस मूल्य वर्ग में शामिल होगा। लेकिन अगर वर्तमान समय में देखे तो कंपनी का 35,000 से 40,000 कीमत के बीच कोई स्मार्टफोन उपलब्ध नहीं है तो हम उम्मीद कर सकते है की अगर यह फोन भारत में लांच होता है तो यह इस कीमत वर्ग में शामिल हो सकता है।

Samsung Galaxy S9 Mini के स्पेसिफिकेशन (आपेक्षित)

मॉडल Samsung Galaxy S9 Mini
डिस्प्ले 6-इच S-AMOLED स्क्रीन, 18:9, FHD+
प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660
रैम 4GB
आंतरिक स्टोरेज 64GB/128GB
सॉफ्टवेयर  एंड्राइड ओरियो
प्राथमिक कैमरा 12MP + 12MP, f/1.7 अपर्चर लेंस, PDAF, HDR, पोट्रेट मोड, ड्यूल-टोन LED flash, 4K विडियो रिकॉर्डिंग
सेकेंडरी कैमरा 8MP, f/1.7 अपर्चर, 1080p विडियो रिकॉर्डिंग
बैटरी 3000mAh
माप
अन्य 4G VoLTE, ड्यूल सिम, फिंगरप्रिंट सेंसर, और USB Type-C
प्राइस लगभग Rs. 35,000 (आपेक्षित)

https://www.smartprix.com/bytes/9-best-gaming-phones-under-rs-20000-to-buy-in-2018/

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here