सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी S8 और S8+ को लॉन्च किया था। लांच के बाद से ही इन फोनों के अगले संस्करण को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म था। मगर एक हालिया रिपोर्ट में पता चला है कि यह मात्र अफवाह नहीं है, बल्कि ऐसा संस्करण सचमुच प्रक्रिया में है और इसका नाम Galaxy S8 Mini या Galaxy S8 Lite हो सकता है। (Read in English)

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी सैमसंग का यह स्मार्टफ़ोन बेंचमार्क वेबसाइट गीकबेंच पर दिखाई दिया है, आइये जानते हैं इसके संभावित स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

यह भी पढ़ें: Samsung Pay के साथ Galaxy J7 Pro और Galaxy J7 Max हुए भारत में लॉन्च

Samsung SM-G9600 spotted in benchmark with Qualcomm Snapdragon 840 CPU

इस आगामी स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 840 प्रोसेसर दिखाया गया है (जो कि अभी तक बाजार में मौजूद नहीं है)। इसका अर्थ यही हुआ कि इस हल्के संस्करण का प्रोसेसर सैमसंग के फ्लैगशिप फोनों से अधिक शक्तिशाली होगा।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी S8+ का 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट हुआ भारत में लांच, जानिये क्या हैं इस फोन की खूबियां

दुर्भाग्यवश, बेंचमार्क लिस्टिंग में गैलेक्सी एस 8 मिनी के बारे में कथित तौर पर कोई और जानकारी प्रदान नहीं की गयी है। फिर भी हम यह कह सकते हैं कि यह एंड्रॉइड नोगाट 7.1.2 पर चलने वाला स्मार्टफोन होगा, और इसमें 4GB रैम दी जा सकती है।

इस खबर को लेकर दिलचस्प पहलू यह भी है कि, इस महीने की शुरुआत में चीन से एक सैमसंग टिपस्टर ने दावा किया था कि कम्पनी गैलेक्सी एस 8 के किसी हल्के संस्करण की घोषणा नहीं करेगी।

फिर भी सैमसंग अगर सचमुच गैलेक्सी एस 8 के मिनी संस्करण को लॉन्च करता है, तो स्मार्टफोन इस साल के अंत तक ही बाजार उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि अभी पहले से ही गैलेक्सी नोट 8 लांच होने को तैयार है, जिसे 23 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: S Pen और 9.7 इंच QXGA डिस्प्ले वाला Samsung Galaxy Tab S3 हुआ भारत में लॉन्च, जानिये कीमत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here