प्राइम मिनिस्टर श्री नरेंदर मोदी के “आत्मनिर्भर भारत” स्लोगन के बाद से ही देश भर में चीनी प्रोडक्ट्स के प्रति नजरिया बदला है। इसी के चलते कल माइक्रोमैक्स जी हाँ मिक्रोमक्स ने ट्विटर पर आजादी से जुड़ा एक ट्वीट किया है जिसके अनुसार उम्मीद की जा सकती है की कंपनी जल्द ही इंडियन मार्किट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। Micromax ने पोस्ट में लिखा भी है, “आप हमारे साथ रेवोलुशन में जुड़ने को तैयार है?”

आपको बता दे की हाल ही में टेलिकॉम और लॉ मिनिस्टर ऑफ़ इंडिया रवि शंकर ने प्रेस कांफ्रेंस को आयोजित किया था। PLI स्कीम पर आयोजित इस प्रेस कांफ्रेसं में उन्होंने घोषणा की, कि डिवाइस के लोकल प्रोडक्शन और सेल पर मैन्युफैक्चरर को फायदा दिया जायेगा।

इसी के चलते लगता है Micromax वोकल फॉर लोकल मिशन का हिस्सा बनते हुए अपने अपकमिंग स्मार्टफोनों को बजट प्राइस टैग के साथ जल्द लांच करने की रणनीति बना रही है।

अगर सोर्स की माने तो कंपनी 15,000 रुपए के आसपास की कीमत में अगले कुछ महीनो में आकर्षक डिवाइस पेश कर सकती है। मार्किट में माइक्रोमैक्स को सीधे तौर पर Xiaomi, Realme जैस कंपनियों से टक्कर लेनी पड़ेगी जो इस प्राइस सेगमेंट में काफी अच्छा परफॉर्म करती हुई दिकाही देती है।

कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी सामने आ रही है की कंपनी MediaTek चिपसेट के साथ डिवाइस पेश करेगा जो लेटेस्ट एंड्राइड सॉफ्टवेयर पर रन करेगी। यहाँ देखन वाली बात यह होगी की कंपनी लेटेस्ट ट्रेंड के अनुसार डिवाइस को किस तरह से ऑप्टिमाइज़ करेगी।

माइक्रोमैक्स की ओर से आखिरी स्मार्टफोन iOne Note लॉन्च किया गया था, जिसे पिछले साल अक्टूबर में उतारा गया था। माना जा रहा है कि माइक्रोमैक्स को एंटी-चाइना ट्रैंड का फायदा मिल सकता है। कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने भी बीते दिनों एक इंटरव्यू में इस बारे में जानकारी दी। आधिकारिक ऐलान से पहले माइक्रोमैक्स अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से नए फोन्स का लॉन्च टीज कर रहा है।

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here