मार्किट में ख़बरें थी की 15 अप्रैल को OnePlus इंडियन मार्किट में 3 डिवाइस लांच करेगा लेकिन कंपनी ने सिर्फ OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro को ही लांच किया। OnePlus 8 Lite या बाद में लीक में सामने आये OnePlus Z को पेश नहीं किया।

OnePlus Z में Z या OnePlus 8 Lite में Lite मतलब किफायती कीमत से लगाया जा रहा है। उम्मीद है की यह स्मार्टफोन स्पेशल इंडिया में ही प्रीमियम मिड-रेंज प्राइस सेगमेंट में पेश किया जायेगा। आज सामने आये एक लीक के अनुसार OnePlus Z को जुलाई महीने में लांच किया जा सकता है।

Max J के द्वारा शेयर किये गया रेंडर भी काफी दिनों से इन्टरनेट पर देखा जा रहा था। फ़ोन में  AMOLED डिस्प्ले पंच होल कटआउट के साथ पेश किया जा सकता है।

ऐसा माना जा रहा है की COVID 19 की वजह से OnePlus Z के लांच में देरी हुई है। वैसे वनप्लस ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। ऐसी खबरें भी है की यह डिवाइस मीडियाटेक चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है। हो सकता है की 5G कनेक्टिविटी के सपोर्ट के लिए MediaTek Dimensity 1000L चिपसेट का इस्तेमाल हो सकता है।

अगर आप थोडा पीछे जाये तो साल 2015 में वनप्लस ने अपना पहला मिड रेंज स्मार्टफोन OnePlus X लांच किया था। उसके बाद से ही कंपनी फ्लैगशिप ऑप्शन की तरफ काफी ध्यान देता आया है। अगर OnePlus Z जुलाई महीने में लांच होता है तो ये कंपनी की मिड रेंज सेगमेंट में वापसी मानी जाएगी।

OnePlus 8 सीरीज के साथ 40,000 रुपए से ज्यादा कीमत पर डिवाइस को लांच करने के साथ कंपनी हो सकता है गूगल, एप्पल और सैमसंग को देखते हुए इंडियन मार्किट में अपने अपनी फ्लैगशिप सीरीज का एक थोडा सा किफायती वरिएन्त पेश करने वाला है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here