कैसे करे Realme 5 Pro में Google Camera (Gcam) का इस्तेमाल

Main Image
  • Like
  • Comment
  • Share

Oppo के सब-ब्रांड Realme ने अपनी पहली क्वैड-कैमरा सीरीज Realme 5 सीरीज को इंडिया में लांच कर दिया है। Realme 5 Pro में आपको 48MP के प्राइमरी Sony IMX 586 सेंसर के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो सेंसर दिया है। वैसे तो डिवाइस का कैमरा काफी अच्छे शॉर्ट्स क्लिक करता है लेकिन  हम जानते है की गूगल कैमरा किसी भी कैमरा सॉफ्टवेयर के साथ बेहतर आउटपुट देता है।

काफी यूजरों के कमेंट के बाद हम आपके लिए लाये है Realme 5 Pro में इस्तेमाल करके के लिए सबसे बेस्ट Gcam। हमने इस Gcam के साथ टेस्टिंग की है और रिजल्ट ओरिजिनल कैमरा से काफी बेहतर मिलता है। तो चलिए देखते है की कैसे इस Gcam को आप अपनी Realme 5 Pro डिवाइस में इस्तेमाल कर पायेगे लेकिन उस से पहले जानते है की आपको GCam में क्या खास मिलता है?

यह भी पढ़िए: Realme 5 Pro रिव्यु: बजट सेगमेंट में “रियल” प्रो अपग्रेड?

Gcam: कौन से बेहतर फीचर मिलेंगे Realme 5 Pro में?

सबसे पहले बात करते है Gcam के इस्तेमाल से आपको क्या और कितना फायदा होगा?

HDR+ – इसके इस्तेमाल से आप लो-लाइट या बैकलाइट कंडीशन में बेहतर इमेज क्लिक कर पाएंगे।

Night Sight – आपको Realme 5 Pro में पहले से नाईटस्केप मोड दिया गया है लेकिन Google Camera डार्क लाइट कंडीशनों में काफी बेहतर आउटपुट देने में सक्षम है।

Super Res Zoom – इस फीचर की मदद से Gcam ज़ूम करने पर भी आपके सब्जेक्ट को ब्लर होने नहीं देता है।

Top Shot – टॉप शॉट फीचर से आप बेस्ट शोर्ट क्लिक कर सकते है जिसमे सब्जेक्ट हिल ना रहा हो।

Portrait – Realme 5 Pro के क्वैड-कैमरा सेटअप में डेडिकेटेड डेप्थ सेंसर दिया गया है लेकिन आप Gcam से भी पोर्ट्रेट शॉर्ट्स क्लिक आकर सकते है।

Google Lens – यह फीचर आपको Realme 5 Pro में पहले से ही दिया गया है लेकिन Gcam में इसका इस्तेमाल थोडा और असरदार नज़र आता है जिसके साथ आप आसानी से कांटेक्ट इन्फो और URL को भी पद सकते है।

कैसे करे Gcam को Realme 5 Pro में इनस्टॉल

नोट: हमने अलग-अलग Gcam mod का इस्तेमाल किया है और अभी के लिए BSG के द्वारा पेश किया mod ज्यादा स्टेबल नज़र आता है।

स्टेप-1: सबसे पहले इस लिंक से Realme 5 Pro के Gcam को डाउनलोड करे।

स्टेप-2: Realme 5 Pro के सेटिंग्स में जाकर आपको थर्ड-पार्टी एप्प इंस्टाल को ऑन करना होगा। इसके बाद इनस्टॉल की गयी APK को इंस्टाल करना होगा।

स्टेप-3: Realme 5 Pro में 48MP Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है तो अगर सेंसर के सैचुरेशन में बदलाव करना चाहते है तो कैमरा सेटिंग में जाकर सैचुरेशन टैब पर क्लिक करके फ्रंट और रियर कैमरा के लिए हाईलाइट और शैडो सैचुरेशन को अपनी पंसद के अनुसार सेट कर सकते है।

स्टेप-4: सैचुरेशन के बाद आप पोर्ट्रेट मोड में HDR+ को भी इनेबल कर सकते है। इसके बाद एप्लीकेशन को रीस्टार्ट करे।

स्टेप-5: अब आपका Realme 5 Pro गूगल कैमरे के साथ आकर्षक आउटपुट लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कैमरा सैंपल

This slideshow requires JavaScript.

Realme 5 Pro में Gcam का इस्तेमाल

अगर अपने ऊपर बताये स्टेप्स को सही तरीके से फ़ॉलो किया है तो यह Google Camera (Gcam) परफेक्ट तरीके से आपके Realme 5 Pro में काम करेगा। अगर इसके अलावा आपको कोई और परेशानी आती है या कोई और Gcam mod आपको ज्यादा बेहतर नज़र आता है तो नीचे कमेंट सेक्शन में हमको जरुर बताये।

Related Articles

ImageInfinix Note 40 5G भारत में हुआ लॉन्च; Note 30 के मुकाबले मिला क्या अपग्रेड ?

Infinix Note 40 5G आज भारत में लॉन्च हुआ है। ये फ़ोन Infinix Note 30 का सक्सेसर है, जो पिछले साल जून में ही भारत में लॉन्च हुआ था। जहां नए Note 40 में कंपनी ने कुछ अच्छे अपग्रेड दिए हैं, वहीँ इसके प्रीडिसेस्सर के मुकाबले कीमतों में थोड़ा इज़ाफ़ा किया गया है। Infinix Note 40 …

ImageRealme X7 Pro रिव्यु

Realme X7 Pro रियलमी द्वारा पेश किया गया पॉवरफुल मिड रेंज स्मार्टफोन है जिसमे MediaTek चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। Realme ने अपनी इस लेटेस्ट डिवाइस में आपको पिछले फ़ोनों की तुलना में काफी सुधारों और 120Hz AMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया है। इंडिया में Realme X7 Pro को सीधे तौर पर Vivo V20 …

ImageRealme U1 Review in Hindi | Realme U1 का हिंदी में रिव्यु

Realme ने किफायती कीमत के मार्किट में Xiaomi की Redmi-सीरीज के स्मार्टफोनों को कड़ी टक्कर के साथ अपनी आकर्षक डिवाइसें पेश करके यूजर के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है। इस नयी U-सीरीज के साथ कंपनी सेल्फ़ी कैमरा पर ज्यादा ध्यान देते हुए Realme U1 को पेश किया है लेकिन पहली नज़र में यह सिर्फ …

ImageRealme P1 Pro vs Nothing phone (2a) comparison; कौनसा फ़ोन है बेहतर

हाल ही में दो बड़ी कंपनी Realme और Nothing ने 25,000 रूपए से कम कीमत पर बेहतरीन फ़ोन लॉन्च किये हैं। बात करे इन दोनों फ़ोन की तो Realme P series का Realme P1 Pro और Nothing का Nothing phone (2a) लगभग एक ही प्राइस सेगमेंट में आता है। यदि आप इस बजट में कोई …

Imageएंड्रॉयड फोन पर अपने डिफ़ॉल्ट वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में Google Gemini ऐप का उपयोग कैसे करें?

कुछ समय पहले ही Google ने Bard नाम से अपना एक chatbot लॉन्च किया था, जिसका नाम बदल कर Gemini रख दिया गया है। इसी के साथ कंपनी ने एंड्राइड यूजर्स के लिए Gemini App भी लॉन्च किया है, जो एक वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में काम करता है। इस app को इनस्टॉल करके आप …

Discuss

Be the first to leave a comment.