हर साल गूगल नए गूगल इंटरफ़ेस के साथ आता है जो आपको सामान्य रूप से कुछ छोटे यूजर इंटरफ़ेस चेंज के साथ मिलता है। इस साल भी गूगल ने आधिकारिक रूप से अपने नए एंड्राइड वर्जन को तीसरी तिमाही में पेश करने की तैयारी कर रहा है। इसके सार्वजानिपेश होने से पहले गूगल ने मार्च 7 को एंड्राइड P का प्रीव्यू पेश किया था।(Read in English)

अगर आपको एंड्राइड P के फीचर को यूज़ करना चाहते है तो आपको यह लेख काफी मजेदार लगेगा। गूगल के  एंड्राइड P लांचर को अपने फोन में कैसे यूज़ करे, चलिए शुरू करते है:

जी हाँ, आपके फोन में एंड्राइड P लांचर को उपयोग कर सकते है

आप अपने पुराने फोन को एंड्राइड P के लुक्स से बदल सकते है। XDA डेवलपर Quinny899 की वजह से आप यह करने में सक्षम होंगे जिनको एंड्राइड 9.0 प्रीव्यू बिल्ट से Pixel launcher को पेश किया है। सामान्य पिक्सेल लांचर और एंड्राइड P डेवलपर प्रीव्यू पिक्सेल लांचर में जो मुख्य अंतर है वो है नॉन-ट्रांसपेरेंट डॉक और सर्च बार के घुमावदार किनारे। अगर आप इसको इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको यह ध्यान देना होगा की Pixel Launcher का पुराना वर्जन इनस्टॉल आपके फोन में उपलब्ध नहीं होना चाहिए। अगर इनस्टॉल है तो पहले आपको पुराने वर्जन को अन-इनस्टॉल करना पड़ेगा।

यह भी पढ़िए: Nokia N-सीरीज हो सकती है 16 मई को दोबारा पेश; Nokia N8 (2018) 

कैसे करे फोन में एंड्राइड P लांचर को इनस्टॉल

चरण 1: फोन की सेटिंग में जाये उसके बाद जाये सिक्यूरिटी >> डिवाइस एडमिनिस्ट्रेशन और अननोन सोर्स विकल्प को ऑन करे।

चरण 2: इस लिंक पर क्लिक करे ताकि एंड्राइड P लांचर APK को डाउनलोड किया जा सके।

चरण 3: जब डाउनलोड पूरा हो जाये तो .apk फाइल को खोले और इनस्टॉल करे।

एंड्राइड P वॉलपेपर

आपका लांचर उपयोग के लिए तैयार है। इसके बाद आपके अपने फोन के फुल मेक-ओवर के लिए एंड्राइड P वॉलपेपर को उपयोग कर सकते है। गूगल ने एंड्राइड P के वॉलपेपर को भी हाई रेज़ोलुशन में पेश किये है। जिनको आप गूगल ड्राइव लिंक से डाउनलोड कर सकते है और फोन स्क्रीन पर लगा सकते है।

अगर आपकी डिवाइस रूट हो चुकी है

अगर आपके पास रूट एक्सेस है तो Xposed module एंड्राइड P-ify आपके UI को और भी बेहतर एंड्राइड P लांचर अनुभव प्रदान करता है। यह आपको कुछ एक्स्ट्रा फीचर जैसे कलर्ड सेटिंग्स एप्लीकेशन, नयी एप्प ट्रांजीशन आदि प्रदान करता है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro Review | शाओमी रेड्मी नोट 5 प्रो का रिव्यु : 50 दिन के इस्तेमाल के बाद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here