Source: Call of Duty Official

क्या आप PUBG वाले है और मोबाइल गेमिंग के दीवाने है? और अगर इन सवालों का जवाब हाँ है तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ है। Call Of Duty का मोबाइल वर्जन जिसका काफी दिनों से इन्तजार किया जा रहा था वो आखिरकार बीटा वर्जन के रूप में पेश हो गया है जो प्री-रजिस्टर किये गये यूजर के लिए ही उपलब्ध है।

अगर आप गेम को प्री-रजिस्टर नहीं कर पाए है पर गेम को खेलना चाहते है तो चिंता की बात नहीं है हम आपके लिए लेकर आये है Call of Duty को अपनी एंड्राइड डिवाइस में इनस्टॉल करके इस्तेमाल करने का सबसे आसान तरीका। तो चलिए शुरू करते है इस प्रोसेस को:

यह भी पढ़िए: 5 बेस्ट Battle Royale गेम्स एंड्राइड फोन के लिए; PUBG, Knives Out जैसे बेहतरीन गेम भी शामिल

कैसे करे Call of Duty को मोबाइल में इनस्टॉल

स्टेप 1: सबसे पहले Call of Duty मोबाइल एप्लीकेशन को APK Mirror साईट से डाउनलोड करे।

स्टेप 2: इसके बाद आप गेम की OBB फाइल को यहाँ से डाउनलोड करे।  नोट: यह Zip फाइल साइज़ में काफी बड़ी है इसलिए अच्छी स्पीड के wifi कनेक्शन के साथ ही इसको डाउनलोड करे।

स्टेप 3: जैसे ही दोनों फाइल डाउनलोड हो जाती है उसके बाद अपनी डिवाइस के “Android/obb” नाम के फोल्डर में इस फाइल को अन-ज़िप करे। इसके लिए आप डिवाइस के फाइल मैनेजर का भी इस्तेमाल कर सकते है।

स्टेप 4: चलिए अब Call of Duty मोबाइल APK को फोन में इनस्टॉल करे और इंस्टालेशन पूरी होने के बाद इसको ओपन करे।

स्टेप 5: लीजिये गेम आपकी डिवाइस में पूरी तरह इस्तेमाल करने के लिए तैयार है और आप आसानी से फेसबुक या गूगल प्ले या गेस्ट प्रोफाइल के साथ लॉग इन कर सकते है।

स्टेप 6: Call of Duty अभी के लिए बीटा वर्जन में उपलब्ध है तो गेम के फुल वर्जन पर आपका गेमप्ले, गेम प्रोफाइल सभी डिलीटी या रिसेट हो सकती है। इसके अलावा गेम के गेम-प्ले और ग्राफ़िक्स या नेटवर्क में अभी के लिए कुछ बग हो सकते है जो आगामी अपडेट के साथ सही किये जायेंगे।

Call Of Duty Mobile download installation gameplay

  • इसके अलावा आप VPN का भी इस्तेमाल कर सकते है। वैसे VPN का मैंने इस्तेमाल नहीं किया है क्योकि ये इंडिया में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है पर अगर आपके रीजन में यह उपलब्ध नहीं है तो आप VPN का इस्तेमाल करने इसको डाउनलोड कर सकते है।

Call of Duty Mobile Installation

आप गेम को डाउनलोड करके के बाद अपने एक्सपीरियंस को नीचे कमेंट सेक्शन में शेयर कर सकते है और हम भी इस गेम को टेस्ट कर रहे है तो जल्द ही इस से जुडी सभी टिप्स और ट्रिक के साथ पर एक अपडेट जरुर देंगे तो सबने रहिये हमारे साथ!!!

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here