गूगल ने अपने ट्रू-वायरलेस हैडफ़ोन Pixel Buds को पिछले साल अक्टूबर महीने में लांच किया था और US में बिक्री के लिए वो उपलब्ध है। गूगल ने इसके साथ ही प्ले स्टोर पर नयी Pixel Buds App को भी नए फीचर और सुधार के साथ पेश किया है। Google Pixel Buds 2 साथ पर Apple Airpods को टक्कर देने के लिए पेश किये गये है।

इसके पिछले संस्करण यानि Pixel Buds एक केबल के साथ जुड़े हुए है जिस कारण उनको ट्रू वायरलेस नहीं कहा जा सकता है। इसके अलावा वो उतने ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकते जितना की उम्मीद की गयी थी।

Google Pixel Buds 2 के फीचर

Pixel Buds 2 को लगभग हजारों कानों को स्कैन करने के बाद सबसे बेहतरीन डिजाईन और फिटिंग के साथ पेश किया गया है। कंपनी के अनुसार इनका वजह सिर्फ 5.3 ग्राम है। उनके दावे के अनुसार उन्होंने बड्स के कान से बहार गिर जाने की प्रॉब्लम को भी सोल्व कर लिया है। Pixel Buds 2 मार्किट में IPX4 रेटिंग के साथ पेश किये गये है जो इसको स्वेट एंड वाटर रेसिस्टेंट बनाते है।

गूगल ने यहाँ कस्टम डिजाईन वाले 12mm डायनामिक स्पीकर ड्राईवर का इस्तेमाल किया है जो पैसिव नॉइज़ रिडक्शन को सपोर्ट करते है। Pixel Buds में आपको ड्यूल बीम फोर्मिंग माइक्रोफोन भी दिए गये है जो बेहतरीन कॉल क्वालिटी के लिए वौइस एक्सेलेरोमीटर के साथ आते है। बड्स में दी गयी एडाप्टिव साउंड टेक्नोलॉजी रियल टाइम में म्यूजिक को आस-पास के वातावरण के हिसाब से एडजस्ट करके आपको काफी अच्छा ऑडियो एक्सपीरियंस देने में सक्षम है।

Pixel Buds में आपको सेंसर दिए गये है जिनका इस्तेमाल आप म्यूजिक कंट्रोल, कॉल्स और गूगल असिस्टेंट के लिए कर सकते है। म्यूजिक के अपने आप पॉज और प्ले होने के लिए बड्स प्रोक्सिमिटी सेंसर के साथ मोशन डिटेक्टिंग सेंसर भी दिए है।

Google Pixel Buds 2 की कीमत और उपलब्धता

कंपनी अपनी के लिए Pixel Buds को 179 डॉलर की कीमत में US में बेच रही है। अभी के लिए इसका सिर्फ Clearly White कलर वरिएन्त ही बिक्री के लिए उपलब्ध है लेकिन जल्द ही आपको Oh So Orange, Quite Mint और Almost Black कलर ऑप्शन भी देखने को मिलेंगे।

अभी के लिए COVID 19 की वजह से कंपनी लगता नहीं है की जल्द अपने प्रोडक्ट को अन्य देशों में भी पेश कर पायेगी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here