गूगल ने अपने वार्षिक I/O डेवलपर कांफ्रेंस के लिए तारीखों का ऐलान किया है । ये इवेंट 12 मई से 14 मई तक माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया के शोरेलिने एम्फीथियेटर में चलेगा। 2019 की तुलना में यह थोडा देरी से शुरू किया जा रहा है।

गूगल ने कांफ्रेंस की तारीखों को अपनी परम्परा के अनुसार एक ऑनलाइन पहेली द्वारा बताया था। इसके बाद Google और Alphabet के करो Subder Pichai ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये इवेंट की डेट और टाइम को सार्वजनिक कर दिया। इस साल भी इवेंट उसी जगह आयोजित किया जा रहा है जहाँ पिछले साल किया गया था।

पिछले साल Google I/O 2018 इवेंट में, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड Q, Nest Hub Max और Pixel 3a सीरीज पेश किया था।

इस बार भी कंपनी के पजल को डेवलपर Till Kottman ने काफी जल्दी डिकोड कर दिया। इसके साथ कुछ अफवाहे यह भी आई है की उन्होंने पजल को बाई-पास करके चीटिंग से सोल्व किया लेकिन यह कोई नयी बात नहीं है हर साल सब बाद में यही कहते है चीटिंग से सोल्व किया है। इस साल गूगल ने पजल को पिछले साल की तुलना में काफी मुश्किल बनाया था।

गूगल I/O 2019 में हम उम्मीद करते है की गूगल का ध्यान अपने गूगल असिस्टेंट, और Google Glass पर जारी रहेगा और इसके साथ ही शायद से Pixel 4a से जुडी जानकरी भी शेयर की जा सकती है।

गूगल I/O इवेंट में अभी लगभग 3 महीनो का समय है इस समय अंतराल में हमको और भी घोषणाएं सुनने को मिल सकती है। इस इवेंट के बारे में और जानकारी हम समय-समय पर अपडेट करते रहेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here